A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के बलूचिस्तान में अफगान बलों ने की गोलीबारी, 6 लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में अफगान बलों ने की गोलीबारी, 6 लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के चमन जिले में सीमा के निकट रविवार को अफगान बलों की ओर से की गई गोलीबारी में कम से कम छह पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान सीमा पर अफगानिस्तान के साथ बढ़ा विवाद।- India TV Hindi Image Source : ANI पाकिस्तान सीमा पर अफगानिस्तान के साथ बढ़ा विवाद।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के चमन जिले में सीमा के निकट रविवार को अफगान बलों की ओर से की गई गोलीबारी में कम से कम छह पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य घायल हो गए। सेना की मीडिया शाखा, इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के अनुसार अफगान बलों द्वारा की गई गोलीबारी में तोप के गोलों और मोर्टार समेत भारी हथियारों का इस्तेमाल किया गया था। 

गोलीबारी में छह पाकिस्तानी नागरिक मारे गए

ISPR ने एक बयान में कहा, “अफगान सीमा बलों ने नागरिक आबादी पर तोप के गोलों और मोर्टार समेत भारी हथियारों से अकारण व अंधाधुंध गोलीबारी की।” बयान में कहा गया है कि गोलीबारी में छह पाकिस्तानी नागरिक मारे गए और 17 अन्य घायल हो गए। ‘समा’ टीवी की खबर के अनुसार घायलों को एक स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है। बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान के सीमा बलों ने जवाबी गोलीबारी की है। 

पाकिस्तान सरकार ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए काबुल में अफगान अधिकारियों से संपर्क किया है और भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति से बचने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। गोलीबारी का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है। अफगान पक्ष को हुए नुकसान के बारे में भी जानकारी नहीं मिल सकी है। 

पाकिस्तान के शॉपिंग मॉल में बम ब्लास्ट, एक व्यक्ति की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शनिवार को शॉपिंग मॉल में हुए बम विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस धमाके में सात अन्य लोगों घायल हो गए थे। स्थानीय पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बम स्कावड को सबूत मिले हैं कि अवारान जिले में हुए इस “आतंकवादी हमले” में रिमोट से चलने वाले IED का इस्तेमाल किया गया। 

पाकिस्तान पुलिस के अधिकारी ने कहा, “घायलों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। कुछ लोगों की हालत नाजुक है।” अधिकारी ने कहा कि एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि सात अन्य को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया है। बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर अब्दुल कुद्दूस बिजेंजो ने एक बयान में हमले की निंदा की और शोक व्यक्त किया।

Latest World News