A
Hindi News विदेश एशिया बाढ़ में बह गई बैंकॉक की एलिवेटेड सड़क, दो लोगों की मौत; देखें तस्वीर

बाढ़ में बह गई बैंकॉक की एलिवेटेड सड़क, दो लोगों की मौत; देखें तस्वीर

बारिश और बाढ़ ने कई देशों में तांडव मचा रखा है। थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में भी बारिश और बाढ़ के चलते एक एलिवेटेड रोड ढह गया है। बताया जा रहा है कि यह सड़क 2020 से निर्मित हो रही है। अभी भी यह पूरी तरह बन नहीं पाई थी।

बैंकॉक में बारिश और बाढ़ से ढही एलिवेटेड सड़क- India TV Hindi Image Source : AP बैंकॉक में बारिश और बाढ़ से ढही एलिवेटेड सड़क

बारिश और बाढ़ के कहर ने थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में एक एलिविटेड रोड को धराशाई कर दिया है। इस दुर्घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है। हालांकि सड़क के मलबे में अभी कई लोग दबे हो सकते हैं। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है। फिलहाल 11 घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सड़क बहने से आवागमन बाधित हो गया है। बैंकॉक में तेज बारिश के चलते बाढ़ का भी आलम है।

बताया जा रहा है कि थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में यह निर्माणाधीन एलिवेटेड सड़क थी। इसके ढह जाने से उसके मलबे में दबकर कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बैंकॉक मेट्रोपोलिटन एडमिनिस्टरेशन के अनुसार, सोमवार शाम हुए इस हादसे में 11 लोग घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बैंकॉक के गवर्नर चाडचार्ट सिट्टीपन ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में कहा कि हादसे में एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकारी बैंकॉक के पश्चिमी हिस्से में हुए इस हादसे की वजह जानने के लिए जांच में जुटे हैं।

2020 में शुरू हुआ था निर्माण

बैंकॉक में इस एलिवेटेड सड़क का निर्माण वर्ष 2020 में शुरू हुआ था। चाडचार्ट ने कहा कि अधिकारियों द्वारा किसी और के दबे न होने की पुष्टि किए जाने के बाद मलबा हटा लिया गया है। वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि हादसे से पहले कंक्रीट स्लैब को थामने वाला नीले रंग का धातु का ढांचा अचानक गिर गया, जिससे एलिवेटेड सड़क ढह गई। चाडचार्ट ने सोमवार शाम घटनास्थल का दौरा करते समय कहा था, “यह हादसा नहीं होना चाहिए था। इसके लिए किसी की तो जवाबदेही तय करनी होगी, क्योंकि दो लोगों की जान गई है। यह कुछ ऐसा नहीं था, जिसे रोका नहीं जा सकता था। (भाषा)

यह भी पढ़ें

क्या ईरान गुप्त रूप से बना रहा है परमाणु बम? अमेरिकी खुफिया विभाग ने दी ये रिपोर्ट

श्रीलंका के राष्ट्रपति विक्रमसिंघे की भारत यात्रा से पहले विदेश सचिव क्वात्रा पहुंचे कोलंबो, चीन क्यों हुआ परेशान?

Latest World News