A
Hindi News विदेश एशिया कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो और पत्नी सोफी ट्रुडो ले रहे हैं तलाक, 3 बच्चों के भविष्य पर मंडराया खतरा

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो और पत्नी सोफी ट्रुडो ले रहे हैं तलाक, 3 बच्चों के भविष्य पर मंडराया खतरा

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो का अपनी पत्नी सोफी से तलाक की खबरों ने दुनिया भर में तहलका मचा दिया है। आखिर ऐसा क्या हो गया कि शादी के करीब 18 साल बाद दोनों अलग होने जा रहे हैं। इन दोनों के बीच तलाक से उनके 3 बच्चों का भविष्य भी अंधकारमय हो गया है।

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो और पत्नी सोफी ट्रुडो- India TV Hindi Image Source : FILE कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो और पत्नी सोफी ट्रुडो

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो और उनकी पत्नी सोफी ग्रेगोइरे शादी के 18 साल बाद अलग होने जा रहे हैं। कनाडा की इंग्लिश भाषा के टेलीविजन नेटवर्क सीटीवी ने यह जानकारी बुधवार को दी है। जस्टिन और सोफी ने अपने डायवोर्स के बारे में इंस्टाग्राम हैंडल पर भी संक्षिप्त जानकारी दी है। ट्रुडो ने लिखा है कि कई तरह के अर्थपूर्ण और मुश्किल बातचीत के बाद हम दोनों ने अलग हहोने का फैसला लिया है। हम दोनों के बीच गहरा प्रेम और सम्मान रहा है। आगे भी इसे पारिवारिक सदस्य की तरह एक दूसरे के लिए जारी रखेंगे। ट्रुडो की कही इन बातों को सोफी के एकाउंट से भी शेयर किया गया।


ट्रुडो ने अपने बच्चों के लिए कनाडावासियों से उनके परिवार की निजता बनाए रखने की अपील की है। बता दें कि जस्टिन ट्रुडो के तीन बच्चे हैं। सीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार इनमें से जेवियर की उम्र 15 वर्ष, एला ग्रेस की 14 वर्ष और हैड्रिएन की 9 वर्ष है। कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से भी दोनों जोड़ों के कानूनी रूप से डायवोर्स फाइल करने की जानकारी की पुष्टि की गई है। इसमें कहा गया है कि कानूनी रूप से दोनों ने अलग होने के लिए सभी तरह की जरूरतों को पूरा कर लिया है।

बच्चों के भविष्य को लेकर गंभीर दंपति

प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता एलिसन मर्फी ने कहा कि कानूनी और नैतिक रूप से दोनों लोगों ने एक दूसरे से अलग रहने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार ट्रुडो और सोफी ने अपने बच्चों के भविष्य और सुरक्षा पर मुख्य फोकस किया है। ताकि उन्हें प्रेमयुक्त और अच्छा माहौल मिल सके। दोनों ही अपने बच्चों के भविष्य को लेकर गंभीर हैं ।ट्रुडो का विवाह 28 मई 2005 को मोंटरीयल में हुआ था। शादी की पिछली सालगिरह के बाद सोफिया ने सोशल मीडिया पर यह कहकर तूफान ला दिया था कि लंबा संबंध कई मायने में चुनौतीपूर्ण हो जाते हैं। 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को दिया बड़ा झटका, अब सैन्य अदालत में ही चलेगा मुकदमा!

सिर्फ 1 मिनट में बदल गई इस भारतीय की जिंदगी, दुबई के ड्रॉ में जीते 45 करोड़ रुपये

Latest World News