Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सिर्फ 1 मिनट में बदल गई इस भारतीय की जिंदगी, दुबई के ड्रॉ में जीते 45 करोड़ रुपये

दुबई के एक ड्रॉ ने मुंबई निवासी सचिन की जिंदगी को बदल कर रख दिया है। इस हफ्ते हुए ड्रॉ में सचिन ने 45 करोड़ भारतीय रुपये का पुरस्कार जीता है। वह लंबे समय से इस उम्मीद से ड्रॉ में हिस्सा लेता आ रहा था कि एक दिन वह जरूर जीतेगा। आखिरकार सचिन की जिंदगी में वह दिन आ ही गया।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 02, 2023 22:41 IST
दुबई की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP दुबई की प्रतीकात्मक फोटो

कहते हैं कि जब भगवान किसी को देता है तो छप्पर फाड़ के... दुबई में रहने वाले मुंबई के एक शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। 47 वर्षीय सचिन संयुक्त अरब अमीरात में लंबे समय से रह रहा है। इस सप्ताह हुए एक ड्रॉ में उसने हिस्सा लिया था और महज 1 मिनट में उसने 45 करोड़ रुपये जीत लिए। इससे सचिन की दुनिया ही बदल गई। सचिन की खुशियों का अब कोई ठिकाना नहीं रह गया है। क्योंकि इस पैसे से अब सिर्फ उसकी ही नहीं, बल्कि पूरे परिवार की जिंदगी बदलने वाली है।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 47 वर्षीय भारतीय प्रवासी सचिन ने देश के एक प्रमुख साप्ताहिक ड्रॉ में दो करोड़ दिरहम (करीब 45 करोड़ रुपये) की भारी-भरकम इनामी राशि जीती है, जिसके बाद ड्रॉ के माध्यम से करोड़पति बनाने वाले भारतीयों की संख्या 20 हो गई है। दुबई में रहने वाले कंप्यूटर ऐडेड डिजाइन (कैड) तकनीशियन सचिन ने शनिवार को 139वें महजूज ड्रॉ की शीर्ष इनामी राशि लॉटरी में जीती।

कई वर्षों से महजूज ड्रॉ में लेता था भाग

मुंबई का रहने वाला सचिन पिछले 25 वर्षों से दुबई में अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ रह रहा है। सचिन ने बताया, ''मैं हर सप्ताह यह सोच कर महजूज में भाग लेता था कि एक दिन बड़ा इनाम जीतूंगा। यह जीत मेरे परिवार और मेरे लिए जिंदगी बदलने वाली है।'' इस बीच, एक अन्य भारतीय प्रवासी गौतम ने ड्रॉ से 10 लाख दिरहम (लगभग 2.25 करोड़ रुपये) का गारंटीशुदा रैफ़ल पुरस्कार जीता। प्रोजेक्ट इंजीनियर गौतम (27) को जब शनिवार को एक ईमेल के माध्यम से अपनी जीत का पता चला तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा। वह इस रकम से अपने गृहनगर में एक घर बनवाना चाहते हैं। (भाषा)

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान को दिया बड़ा झटका, अब सैन्य अदालत में ही चलेगा मुकदमा!

अंतरिक्ष में चंद्रमा या मंगल ग्रह पर किसी की मौत हो जाए तो मृत शरीर का क्या होगा, यहां पढ़ें हैरतअंगेज जानकारी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement