A
Hindi News विदेश एशिया जयशंकर ने G20 की बैठक में शामिल विदेश मंत्रियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की

जयशंकर ने G20 की बैठक में शामिल विदेश मंत्रियों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक, फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना और चीनी विदेशी मंत्री किन गांग दिल्ली के एक आलीशान होटल में शाम लगभग सात बजे शुरू हुए रात्रिभोज से पहले राष्ट्रीय राजधानी नहीं पहुंच सके।

s jaishankar- India TV Hindi Image Source : PTI दिल्ली पहुंचे लगभग सभी विदेश मंत्री स्वागत समारोह में शामिल हुए।

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जी 20 देशों की अहम बैठक से एक दिन पहले बुधवार शाम को विचार-विमर्श में भाग लेने वाले विदेश मंत्रियों के स्वागत में एक रात्रिभोज की मेजबानी की, लेकिन अमेरिका, चीन, जापान और फ्रांस के उनके समकक्ष इसमें शामिल नहीं हो पाए। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन, जर्मनी की विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक, फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना और चीनी विदेशी मंत्री किन गांग दिल्ली के एक आलीशान होटल में शाम लगभग सात बजे शुरू हुए रात्रिभोज से पहले राष्ट्रीय राजधानी नहीं पहुंच सके।

बहरहाल, कई देशों के विदेश मंत्री और उनके प्रतिनिधि इसमें शामिल हुए। रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव, ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली, विदेश मामलों के लिए यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल फोंटेल्स, कनाडा की विदेश मंत्री मिलानी जोली, दक्षिण अफ्रीका की विदेश मंत्री नालेदी पंडोर और अर्जेंटीना के विदेश मंत्री सैंटियागो कैफिएरो उन नेताओं में शामिल हैं, जो दिल्ली पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ें-

ऐसा पता चला है कि दिल्ली पहुंचे लगभग सभी विदेश मंत्री स्वागत समारोह में शामिल हुए। बहरहाल, इस बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Latest World News