A
Hindi News विदेश एशिया बलूचिस्तान में विस्फोट के बाद आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना पर किया हमला, मारे गए 5 जवान

बलूचिस्तान में विस्फोट के बाद आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना पर किया हमला, मारे गए 5 जवान

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक बड़े आतंकी हमले का मामला सामने आया है। यहां आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना के जवानों को निशाना बनाया है। इस हमले में पाकिस्तानी सेना के पांच जवान मारे गए हैं।

बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना पर हमला।- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (AP) बलूचिस्तान में पाकिस्तानी सेना पर हमला।

पेशावर: दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान पाकिस्तानी सेना के पांच जवान मारे गए है। आईएसपीआर ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है। दरअसल, सेना के एक ऑपरेशन के दौरान उनके काफिले पर यह हमला किया गया है। आतंकवादियों ने सेना के जवानों पर छिपकर हमला किया। वहीं इस घटना के बाद पाकिस्तानी सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सेना की जवाबी कार्रवाई में कुल तीन आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं इस पूरे ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी सेना के पांच जवान भी मारे गए हैं।

सुरक्षा बलों के वाहन पर किया विस्फोट

पाकिस्तान की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा केच जिले के बुलेदा इलाके में एक ऑपरेशन चलाया रहा था। इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के वाहन पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस से विस्फोट कर दिया। इस घटना के बाद तीव्र गोलीबारी शुरू हो गई। हालांकि सेना का कहना है कि सुरक्षाकर्मियों ने भी तुरंत गोलीबारी का जवाब दिया। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों पर प्रभावी ढंग से हमला किया। सेना ने बताया कि तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। हालांकि इस पूरे ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी सेना के पांच सैनिक भी मारे गए हैं। सेना का कहना है कि क्षेत्र में किसी भी अन्य आतंकवादी घटना को खत्म करने के लिए सेनिटाइजेशन अभियान चलाया जा रहा है। 

भारतीय सेना पर भी इसी तरह से हुआ हमला

बता दें कि आतंकवादियों द्वारा सेना के जवानों पर लगातार इस तरह के हमले किए जाते रहे हैं। इससे पहले भारतीय सेना के जवानों पर भी आतंकवादियों द्वारा हमले किए जाते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही भारत के पुंछ जिले की कृष्णा घाटी के पास आतंकवादियों ने भारतीय सेना के काफिले को निशाना बनाया था। आतंकवादियों ने भारतीय सेना के काफिले पर हमला कर दिया था। हालांकि इस मामले में भारतीय सेना के सभी जवान सुरक्षित बच गए। इस घटना के बाद से भारतीय सेना द्वारा इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। इसके लिए हवाई सर्च अभियान और डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है।

यह भी पढ़ें- 

न्यूजीलैंड की पूर्व पीएम जेसिंडा अर्डर्न ने अपने ब्वॉयफ्रेंड संग की शादी, 5 साल पहले हुई थी सगाई

इमरान खान को बड़ा झटका, पार्टी संविधान के उल्लंघन का आरोप अदालत में हुआ साबित

Latest World News