A
Hindi News विदेश एशिया गाजा पट्टी के निवासियों को दक्षिण की ओर बढ़ने से रोक रहा हमास! सामने आई तस्वीर

गाजा पट्टी के निवासियों को दक्षिण की ओर बढ़ने से रोक रहा हमास! सामने आई तस्वीर

एक तरफ इजरायल चेतावनी जारी कर चुका है कि गाजा पट्टी में वह हवाई, जमीनी और नौसैनिक हमले के लिए तैयार है। वहीं दूसरी तरफ हमास गाजा पट्टी के लोगों का रास्ता रोक रहा है, जिससे वह दक्षिण की ओर ना जाएं।

Israel Hamas War- India TV Hindi Image Source : INDIA TV निवासियों को दक्षिण की ओर बढ़ने से रोक रहा हमास!

Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच खूनी जंग जारी है। दोनों तरफ के कई लोग मारे जा चुके हैं। इस बीच खबर आई है कि हमास गाजा पट्टी के लोगों को दक्षिण की ओर बढ़ने से रोक रहा है। इससे जुड़ी एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें एक सड़क पर गाड़ी को इस तरह से लगाया गया है, जिससे लोग सड़क पार ना कर सकें। 

गौरतलब है कि इजरायली सेना घोषणा कर चुकी है कि वह गाजा पट्टी में हवाई, जमीनी और नौसैनिक हमले के लिए तैयार है। न्यूज एजेंसी एपी ने ये जानकारी दी थी। इजरायली सेना अपनी जमीन पर कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह तैयार है और इसके लिए टैंक और हथियारबंद गाड़ियों को बॉर्डर पर तैनात किया गया है। इजरायल की चेतावनी का गाजा में लोगों पर काफी प्रभाव पड़ा है और वह दक्षिण की ओर बढ़ रहे हैं। 

आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए इजरायल ने दी चेतावनी

इजरायली सेना का कहना है कि उसकी ये चेतावनी आम नागरिकों के लिए है, जिससे वह सुरक्षित रह सकें। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को हजारों फिलिस्तीनी दक्षिणी गाजा की तरफ पलायन कर चुके हैं। ये जानकारी AFP के हवाले से सामने आई है। गौरतलब है कि हमास ने सबसे पहले इस जंग की शुरुआत की थी, जब उसने इजरायल पर रॉकेट दागे थे। इसके बाद इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने चेतावनी दी थी कि वो हमास का निशान मिटा देंगे और हमास को इन हमलों की भारी कीमत चुकानी होगी। 

ये भी पढ़ें: 

मोबाइल पर कॉल रिकॉर्डिंग करने को लेकर हाई कोर्ट ने कहा- ये ‘निजता के अधिकार’ का उल्लंघन 

दिल्ली: क्रिकेट वर्ल्ड कप से जुड़े सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

 

 

 

Latest World News