Thursday, February 22, 2024
Advertisement

दिल्ली: क्रिकेट वर्ल्ड कप से जुड़े सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

दिल्ली में क्रिकेट विश्व कप से जुड़े कथित सट्टेबाजी का गिरोह चलाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान भी हो गई है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 14, 2023 22:30 IST
Delhi Police - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC पुलिस को मिली बड़ी सफलता

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली के नेब सराय इलाके में क्रिकेट विश्व कप से जुड़े कथित सट्टेबाजी का गिरोह चलाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये गिरफ्तारियां गुरुवार को हुई थीं और आरोपियों की पहचान रवि कुमार, अमित कुमार और शाहिद खान के रूप में हुई है। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार्रवाई में सट्टेबाजी में सॉफ्टवेयर की मदद से सहायता करने वाले दो लैपटॉप, सात मोबाइल फोन, एक एलईडी टीवी, तीन इंटरनेट राउटर, एक प्रिंटर, एक बिल काउंटर, एक कैलकुलेटर, ताश के 12 पैकेट और लेखन सामग्री जब्त की गई है। 

पुलिस ने दी ये जानकारी

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि वे सट्टेबाजी सहायता सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल 'पंटर्स' (जुआरियों) के बही-खाते और खातों में हिसाब-किताब के लिए करते थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा,"एक व्यक्ति स्टेडियम में फोन के साथ मौजूद रहता था और वास्तविक स्कोर बताता था क्योंकि टीवी पर प्रसारण और वास्तविक खेल के बीच कुछ समय का अंतर रहता है। उन्होंने इस देरी के समय का उपयोग सट्टेबाजी के लिए किया।" 

पुलिस ने कहा कि हर मुकाबले के लिए सट्टेबाजी की राशि पांच से सात लाख रुपये के बीच होती थी। अधिकारी ने कहा,''विश्व कप 2023 के अंतिम नौ मुकाबलों में 50 लाख से एक करोड़ रुपये के सट्टे लगे थे। वह क्रिकेट प्रतियोगिता की शुरुआत से ही सट्टेबाजी कर रहे थे।'' पुलिस ने बताया कि सट्टेबाजी के लिए सॉफ्टवेयर को 25,000 रुपये में नेहरु प्लेस से खरीदा गया था। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

'अग्निवीर के तौर पर सेना में भर्ती हुए अमृतपाल सिंह हुए शहीद, फिर भी नहीं मिला सैन्य सम्मान', कांग्रेस ने VIDEO पोस्ट कर साधा निशाना

भारत और पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने दिखाया विक्ट्री साइन, देखें तस्वीर

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement