A
Hindi News विदेश एशिया सीरिया में ISIS के आतंकियों ने बिछाई बारूदी सुरंग, 10 लोगों के उड़े चीथड़े

सीरिया में ISIS के आतंकियों ने बिछाई बारूदी सुरंग, 10 लोगों के उड़े चीथड़े

मध्य सीरिया में इस्लामिक स्टेट फॉर ईराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) समूह द्वारा दो विभिन्न स्थानों पर बिछाई गई सुरंगों में सोमवार को जबरदस्त विस्फोट हो गया। इन विस्फोटों में 10 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार सुरंगों में विस्फोटक लगाया गया था।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्लीः मध्य सीरिया में इस्लामिक स्टेट फॉर ईराक एंड सीरिया (आइएसआइएस) समूह द्वारा दो विभिन्न स्थानों पर बिछाई गई सुरंगों में सोमवार को जबरदस्त विस्फोट हो गया।  इन विस्फोटों में 10 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार सुरंगों में विस्फोटक लगाया गया था। जैसे ही लोग वहां से गुजरने लगे, वैसे भीषण विस्फोट की चपेट में आ गए और अपनी जान गवां बैठे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें कई घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ‘सना’ ने बताया कि सलामियेह के पूर्व में दो सुरंगों में विस्फोट हो गया। हताहत हुए सभी लोगों को अस्पताल ले जाया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट कैसे हुआ। सीरिया पर आईएस के कब्जे के दौरान सालों पहले बिछाई गई सुरंगों में विस्फोट होना कोई नई बात नहीं है। ‘सना’ ने बताया कि सोमवार को पहले हुए विस्फोट में नौ लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए, जबकि दूसरे विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। सीरिया में आइएसआइएस की ओर से लगातार आतंकी हमले किए जा रहे हैं। इसी के चलते अब सीरिया को फिर से अरब लीग में वापस लेने की मांग हो रही है। 

यह भी पढ़ें

संयुक्त राष्ट्र ने रूस पर लगाया बेहद गंभीर आरोप, "यूक्रेन में पुतिन की सेना ने किया मानवाधिकारों का बड़ा उल्लंघन"

अमेरिका ने कड़े प्रतिबंधों से कर दिया चीन को चित्त, जिनपिंग बोले दादागीरी कर रहा ह्वाइट हाउस

Latest World News