A
Hindi News विदेश एशिया Landslide In Nepal: नेपाल में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के कारण 17 की मौत, 5 लापता, पीएम शेर बहादुर देउबा ने दुख जताया

Landslide In Nepal: नेपाल में बड़ा हादसा, लैंडस्लाइड के कारण 17 की मौत, 5 लापता, पीएम शेर बहादुर देउबा ने दुख जताया

Landslide In Nepal: नेपाल में भारी बारिश और बाढ़ से हाल बेहाल है। नेपाल के अछाम जिले के विभिन्न हिस्सों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है वहीं 5 लोगों का कोई पता नहीं है।

Landslide In Nepal- India TV Hindi Image Source : ANI Landslide In Nepal

Highlights

  • नेपाल के अछाम जिले में हुआ भूस्खलन
  • लैंडस्लाइड के कारण 17 की मौत, 5 लापता
  • बचाव अभियान के लिए सेना और पुलिस जुटी

Landslide In Nepal: नेपाल के अछाम जिले में भूस्खलन के कारण कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और पांच लोगों का कोई पता नहीं चल पाया है। एक स्थानीय अधिकारी ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया कि शुक्रवार सुबह से लगातार बारिश के कारण रात भर भूस्खलन हुआ, जिससे जिले के तीन अलग-अलग हिस्सों में घर बह गए। उन्होंने कहा, "बचाव दल ने 17 लोगों के शव बरामद किए हैं और 11 घायलों को घटनास्थल से बचाया है।" अधिकारी ने कहा, "पांच लापता लोगों की तलाश जारी है।" यह देखते हुए कि बचाव अभियान के लिए सेना और पुलिस को जुटाया गया है। घायलों में से तीन की हालत गंभीर है और उन्हें पड़ोसी प्रांत में इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया है।

नेपाल पुलिस के अनुसार, गुरुवार रात से लगातार बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। वहीं, पुलिस प्रवक्ता दान बहादुर कार्की ने कहा कि बचाव दल ने राजधानी काठमांडू से लगभग 450 किमी (281 मील) पश्चिम में अछाम जिले में कीचड़ में दबे पांच घरों के मलबे से मृतकों और घायलों को निकाला लिया है।

Latest World News