A
Hindi News विदेश एशिया मरियम नवाज का हुआ प्रमोशन, अब संभालेंगी ये जिम्मेदारी, विपक्ष ने लगाया गंभीर आरोप

मरियम नवाज का हुआ प्रमोशन, अब संभालेंगी ये जिम्मेदारी, विपक्ष ने लगाया गंभीर आरोप

मरियम नवाज को 3 मई, 2019 को पार्टी के 16 उपाध्यक्षों में से एक नियुक्त किया गया था। उनकी नियुक्ति को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने चुनौती दी थी।

मरियम नवाज- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो मरियम नवाज

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने मंगलवार को मरियम नवाज को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में पदोन्नत किया। मीडिया रिपोर्ट्स में दी गई जानकारी के मुताबिक सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने इसकी जानकारी दी। शहबाज शरीफ के हस्ताक्षर वाली अधिसूचना जारी करते हुए सूचना मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्टी के सांगठनिक निर्णय की घोषणा की है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्ती

अधिसूचना में कहा गया है, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के संविधान के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसार मरियम नवाज शरीफ को तत्काल प्रभाव से वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में नियुक्त करते हुए प्रसन्न हैं। इसमें कहा गया है कि मरियम नवाज को मुख्य आयोजक के रूप में सभी कार्यात्मक स्तरों पर पार्टी को फिर से संगठित करने के लिए अधिकृत किया गया है।

वित्त मंत्री इशाक डार ने दी बधाई

इस बीच, वित्त मंत्री इशाक डार ने मरियम को बधाई दी और उन्हें शुभकामनाएं दीं। डार ने लिखा, 'मरियम नवाज शरीफ को पार्टी अध्यक्ष शहबाज शरीफ द्वारा पार्टी कायद नवाज शरीफ के परामर्श से पीएमएल-एन के एसवीपी/मुख्य आयोजक के रूप में नियुक्ति पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।'

महमूद कुरैशी ने किया था सवाल

मरियम नवाज को 3 मई, 2019 को पार्टी के 16 उपाध्यक्षों में से एक नियुक्त किया गया था। उनकी नियुक्ति को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने चुनौती दी थी। तत्कालीन विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सवाल किया था कि एक व्यक्ति, जिसे अदालत ने सजा सुनाई है, को उपाध्यक्ष के रूप में कैसे नियुक्त किया जा सकता है?

Latest World News