A
Hindi News विदेश एशिया जापान मिलिट्री का हेलिकॉप्टर ब्लैक हॉक अचानक हुआ लापता, 10 क्रू मेंबर थे सवार, सर्च ऑपरेशन जारी

जापान मिलिट्री का हेलिकॉप्टर ब्लैक हॉक अचानक हुआ लापता, 10 क्रू मेंबर थे सवार, सर्च ऑपरेशन जारी

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, ब्लैक हॉक चॉपर एक ट्रेनिंग ड्रिल पर था। गुरुवार शाम मियाको आइलैंड पर अचानक रडार से लापता हो गया। यह इलाका ताइवान के करीब है। चीन के फाइटर जेट्स इस इलाके में अक्सर उड़ान भरते रहते हैं।

जापान मिलिट्री का हेलिकॉप्टर ब्लैक हॉक अचानक हुआ लापता, 10 क्रू मेंबर थे सवार, सर्च ऑपरेशन जारी- India TV Hindi Image Source : FILE जापान मिलिट्री का हेलिकॉप्टर ब्लैक हॉक अचानक हुआ लापता, 10 क्रू मेंबर थे सवार, सर्च ऑपरेशन जारी

Japan News: जापानी सेना का हेलिकॉप्टर ब्लैक हॉक उड़ान भरने के बाद अचानक रडार से गायब हो गया है। इस लापता हेलिकाप्ॅटर में 10 क्रू मेंबर्स बैठे हुए थे। इसे ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। जापान के पीएम फुमियो किशिदा इस मामले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने दावा किया कि हेलिकॉप्टर का ढूंढ लिया जाएगा और सभी क्रू मेंबर्स को सुरक्षित बचा लिया जाएगा। उधर, रक्षा मंत्रालय इस लापता हेलिकॉप्टर की जांच में जुटा हुआ है। 

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, ब्लैक हॉक चॉपर एक ट्रेनिंग ड्रिल पर था। गुरुवार शाम मियाको आइलैंड पर अचानक रडार से लापता हो गया। यह इलाका ताइवान के करीब है। चीन के फाइटर जेट्स इस इलाके में अक्सर उड़ान भरते रहते हैं।

हेलिकॉप्टर अचानक लापता होने से हड़कंप

जापानी सेना का ब्लैक हॉक हेलिकॉप्टर एक मिशन पर जा रहा था और चालक दल के 10 सदस्यों को ले जा रहा था। जापानी सैन्य हेलीकाप्टर के रडार से अचानक गायब हो जाने से हड़कंप मच गया है। सेना के एक प्रवक्ता और मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओकिनावा के दक्षिणी प्रांत में एक द्वीप के पास गुरुवार को 10 लोगों के साथ एक जापानी सैन्य हेलीकॉप्टर रडार से गायब हो गया। अधिकारी ने विस्तार से बताए बिना कहा कि विमान जापानी समय के अनुसार शाम साढ़े चार बजे के करीब लापता हुआ। ग्राउंड सेल्फ डिफेंस फोर्स स्थिति का आंकलन कर रही हैं और जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश में जुटी हैं। एक घंटे की उड़ान के बाद इस हेलिकॉप्टर को वापस लौटना था।

नेवी और कोस्ट गाड्स खोजबीन में जुटे

लापता हेलिकॉप्टर की तलाश में चार विमानों को लगाया गया है। लेकिन अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। कोस्ट गार्ड्स को तेल और मलबे के निशान मिले हैं, जो लापता हेलिकॉप्टर के हो सकते हैं, लेकिन अधिकारियों ने पुष्टि करने से इंकार कर दिया।

उड़ान के एक घंटे बाद रडार से हुआ लापता

जापानी सेना ने कहा कि हेलीकॉप्टर जापान के दक्षिणी मुख्य द्वीप क्यूशू पर कुमामोटो प्रान्त में एक बेस का है। वह निगरानी मिशन पर मियाको द्वीप का दौरा कर रहा था। हेलीकॉप्टर मियाको द्वीप पर बेस से उड़ान भरने के एक घंटे बाद रडार से गायब हुआ है।

Also Read:

खौफ में पुतिन, सता रहा हत्या का डर! प्लेन की बजाय सीक्रेट ट्रेन से सफर, खाने से पहले खाना कराते हैं चैक

जंग लड़ रहे पुतिन के हजारों युवा सैनिक मारे गए, मुसीबत में रूस ने दोस्त भारत से मांगी यह मदद

अमेरिका ने अफगानिस्तान से आनन-फानन में छोड़ी सेना, राष्ट्रपति बाइडन ने डोनाल्ड ट्रंप को बताया जिम्मेदार

Latest World News