A
Hindi News विदेश एशिया नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल दिल्ली के AIIMS में होंगे भर्ती, ऑक्सीजन लेवल में आई कमी

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल दिल्ली के AIIMS में होंगे भर्ती, ऑक्सीजन लेवल में आई कमी

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया जा रहा है। नेपाल के राष्ट्रपति को कल ऑक्सीजन लेवल में गिरावट के बाद काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल- India TV Hindi Image Source : PTI/AP नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल

नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया जा रहा है। नेपाल के राष्ट्रपति को कल ऑक्सीजन लेवल में गिरावट के बाद काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मेडिकल जांच में पता चला है कि उनके फेफड़ों में इंफेक्शन है। नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद मंगलवार को काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

राष्ट्रपति पौडेल का अचानक गिरा ऑक्सीजन लेवल
नेपाल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कल बताया था कि 78 वर्षीय पौडेल को काठमांडू के महाराजगंज में टीचिंग अस्पताल ले जाया गया था। काठमांड पोस्ट ने राष्ट्रपति के एक सलाहकार के हवाले से अपनी खबर में कहा था, ‘‘उनके ऑक्सीजन लेवल में गिरावट के बाद हम उन्हें अस्पताल ले गए। 15 दिनों से एंटीबायोटिक्स लेने के बावजूद उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ है।’’ 

एक महीने में दूसरी बार अस्पताल में भर्ती हुए पौडेल 
काठमांडू में प्रधानमंत्री पुष्पकमल दहल ‘प्रचंड’ ने पौडेल का हालचाल जानने के लिए अस्पताल का दौरा किया था। अब हालत में सुधार ना दिखने के कारण उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। यह दूसरा मौका है जब राष्ट्रपति एक महीने के भीतर अस्पताल में भर्ती हुए। पिछले हफ्ते पेट में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

ये भी पढ़ें-

अमेरिका के मैनहटन में भरभराकर गिरी 4 मंजिला कार पार्किंग, एक की मौत, रोबोट कुत्ते-ड्रोन से रेस्क्यू

ये हैं दुनिया के सबसे अमीर शहर, किस रैंक पर मुंबई-दिल्ली? 
 

Latest World News