Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अमेरिका के मैनहटन में भरभराकर गिरी 4 मंजिला कार पार्किंग, एक की मौत, रोबोट कुत्ते-ड्रोन से रेस्क्यू

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के एक अधिकारी ने बताया कि निचले मैनहट्टन में एक पार्किंग गैरेज गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 19, 2023 7:47 IST
न्यूयॉर्क शहर मैनहट्टन में एक पार्किंग गैरेज गिरा- India TV Hindi
Image Source : AP न्यूयॉर्क शहर मैनहट्टन में एक पार्किंग गैरेज गिरा

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के एक अधिकारी ने बताया कि निचले मैनहट्टन में एक पार्किंग गैरेज गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य लोग घायल हो गए। हादसे के बाद इमारत के मलबे में कई लोग फंस गए थे, जबकि दर्जनों गाड़ियां भी चकनाचूर हो गईं।  

रोबोट कुत्ते और ड्रोन की मदद से रेस्क्यू

सीएनएन के अनुसार, कार्यवाहक भवन आयुक्त काज़िमिर विलेंचिक ने कहा, ड्रोन की तस्वीरों में गैरेज "पैनकेक" की तरह ढहता दिखाई देता है। न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स ने मीडिया से कहा कि फायर डिपार्टमेंट ऑफ न्यूयॉर्क (FDNY) ने इमारत के अंदर लोगों की तलाशी के लिए एक रोबोट कुत्ते और ड्रोन का इस्तेमाल किया क्योंकि यह "पूरी तरह से अस्थिर" है। वहीं CNN ने FDNY चीफ ऑफ फायर ऑपरेशंस जॉन एस्पोसिटो के हवाले से कहा, "हम यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि कहीं मलबे में दबी कारों में कोई फंसा ना हो।" 

सरकारी रिकॉर्ड में इमरात केवल 3 मंजिला

Image Source : AP
सरकारी रिकॉर्ड में इमरात केवल 3 मंजिला

सरकारी रिकॉर्ड में इमरात केवल 3 मंजिला
बताया जा रहा है कि ये बहुमंजिला पार्किंग सिटी हॉल और ब्रुकलिन ब्रिज से कुछ ही इमारत दूर और न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज से लगभग आधा मील (0.8 किमी) की दूरी पर है। शाम को लगभग 4 बजे गैरेज अचानक ढह गया। हैरानी की बात ये है कि न्यूयॉर्क सिटी बिल्डिंग्स डिपार्टमेंट के रिकॉर्ड बताते हैं कि ये तीन मंजिला इमारत कम से कम 1920 के दशक से एक गैरेज है, और इसपर नए निर्माण के लिए हाल ही में कोई परमिट नहीं दिया गया। ऐसे में ये सवाल उठता है कि रिकॉर्ड में तीन मंजिला इमारत 4 माले की कैसे हो गई।  

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: ठाणे के ओरियन बिजनेस पार्क में लगी इतनी भीषण आग, बगल में बना मॉल भी धू-धूकर जलने लगा 

जूनियर एनटीआर के साथ बड़े पर्दे पर एक्शन करेंगे सैफ अली खान! 'NTR 30' में निभाएंगे ये किरदार
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement