Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

सीएम केजरीवाल ने CP के हनुमान मंदिर किए दर्शन, भगवंत मान और सुनीता केजरीवाल भी रहे मौजूद

सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिलने के बाद आज से अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार करेंगे। आज दोपहर को वह कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर पहुंचे और वहां दर्शन किए। इसके बाद शाम के समय वह दिल्ली में रोड शो भी करेंगे।

Edited By: Amar Deep
Updated on: May 11, 2024 14:21 IST
सीएम केजरीवाल ने CP के हनुमान मंदिर किए दर्शन।- India TV Hindi
Image Source : AAP (X) सीएम केजरीवाल ने CP के हनुमान मंदिर किए दर्शन।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है। सीएम केजरीवाल को 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत मिली है। ऐसे में अरविंद केजरीवाल दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर रिहाई के बाद आज से 20 दिन तक चुनाव प्रचार करते हुए दिखेंगे। वहीं आज सुबह उन्होंने कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किया। दर्शन के दौरान उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद रहे। सीएम केजरीवाल शाम को ईस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली में रोड शो भी करेंगे। 

हनुमान मंदिर में सीएम ने किए दर्शन

आज शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। यहां उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी उनके साथ मौजूद रहे। सभी लोगों ने एक साथ हनुमान मंदिर में दर्शन किया। बता दें कि जेल से बाहर आने के बाद से ही आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है। सुबह ही अरविंद केजरीवाल के घर पर संजय सिंह, आतिशी और सौरभ भारद्वाज भी पहुंच गए थे। 

आज दिन भर क्या करेंगे सीएम केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने आज सुबह ही एक्स पर एक पोस्ट में अपने दिन भर के कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि 'हनुमान जी के आशीर्वाद से, करोड़ों करोड़ों लोगों की दुआओं से और सुप्रीम कोर्ट के जजों के न्याय की वजह से आप सब लोगों के बीच लौट कर मुझे बेहद खुशी हो रही है।' उन्होंने आगे जानकारी दी है कि सुबह 11 बजे हनुमान मंदिर, कनॉट प्लेस जाएंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे वह पार्टी ऑफिस में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। शाम चार बजे वह रोड शो करेंगे। उनका रोड शो दक्षिण दिल्ली - महरौली में होगा। फिर शाम 6 बजे पूर्वी दिल्ली के कृष्णानगर में भी वह रोड शो करेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में चली लंबी बहस

दरअसल, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में एक जमानत याचिका दायर की थी। इस पर काफी लंबी बहस चली। एक तरफ जहां ईडी के वकीलों ने अपनी दलीलें पेश कीं तो वहीं दूसरी तरफ सीएम केजरीवाल की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने भी बचाव में दलीलें दीं। लंबी बहस के बाद सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए सीएम केजरीवाल को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया। इसके बाद देर शाम तक केजरीवाल जेल से बाहर आए।

2 जून को करना होगा सरेंडर

केजरीवाल 1 जून तक बाहर रहेंगे। इसके बाद 2 जून को सरेंडर करना होगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीन चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। वहीं अब चार चरणों का मतदान बाकी है। ऐसे में बाकी चरणों के मतदान से पहले केजरीवाल को मिली अंतरिम जमानत आम आदमी पार्टी के लिए अच्छी बात है। दिल्ली में भी लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में सीएम केजरीवाल के बाहर आने से आप को चुनाव प्रचार में बल मिलेगी। 1 जून को लोकसभा चुनाव का अंतिम दिन है और 1 जून ही केजरीवाल की अंतरिम जमानत का आखिरी दिन होगा। 4 जून को चुनाव के नतीजे आएंगे। 

यह भी पढ़ें- 

दिल्ली में जनरल फिजिशियन की हत्या से सनसनी, घर में लूट के दौरान उतारा मौत के घाट; किचन में मिला शव

अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक मिली अंतरिम जमानत, जानें किसने क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement