Saturday, June 15, 2024
Advertisement

भोजपुरी स्टार पवन सिंह के खिलाफ BJP की बड़ी कार्रवाई, पार्टी से बाहर निकाला, बताई ये वजह

भोजपुरी स्टार पवन सिंह के खिलाफ BJP ने बड़ी कार्रवाई की है। स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में पवन सिंह ने काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और जनता के बीच जाकर उनकी समस्याओं को सुन रहे हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 22, 2024 11:33 IST
Pawan Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE पवन सिंह

नई दिल्ली: भोजपुरी स्टार पवन सिंह के खिलाफ BJP ने बड़ी कार्रवाई की है। बीजेपी ने पवन सिंह को पार्टी से निकाल दिया है। बता दें कि पवन सिंह एनडीए के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी ने इसी वजह से पवन सिंह को निष्कासित किया है।

बता दें कि पवन सिंह को पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा का टिकट दिया था लेकिन पवन ने यहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इसके बाद पवन सिंह ने स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में काराकाट लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी।

बीजेपी ने क्या कहा?

बीजेपी ने पत्र जारी कर कहा, 'लोकसभा चुनाव में आप एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह कार्य दल विरोधी है। जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है और पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है। अत: आपको दल विरोधी इस कार्य के लिए माननीय प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है।'

किसके खिलाफ चुनाव लड़ रहे पवन सिंह?

दरअसल, काराकाट लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन एनडीए के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं पवन सिंह ने काराकाट सीट से नामांकन दाखिल किया और कुशवाहा के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया। काराकाट सीट उस समय चर्चा में आई, जब पवन सिंह की मां ने भी काराकाट से ही नामांकन दाखिल कर दिया। हालांकि बाद में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के पांच चरणों के लिए वोटिंग हो चुकी है और 2 चरण होना बाकी है। काराकाट सीट पर एक जून को मतदान होना है। पवन सिंह इस चुनाव में खूब मेहनत कर रहे हैं और धुंआदार प्रचार कर रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement