Wednesday, June 19, 2024
Advertisement

पीवी सिंधु की बैडमिंटन कोर्ट पर धमाकेदार वापसी, मलेशिया मास्टर्स के शुरुआती दौर में किर्स्टी गिल्मर को हराया

Malaysia Masters 2024: मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौरे में भारतीय स्टार पीवी सिंधु ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिल्मर को हरा दिया है। पीवी सिंधु ने सीधे गेम में मैच अपने नाम किया।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 22, 2024 10:46 IST
PV Sindhu- India TV Hindi
Image Source : GETTY पीवी सिंधु की बैडमिंटन कोर्ट पर धमाकेदार वापसी

Malaysia Masters 2024: भारतीय स्टार पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की है। ब्रेक से लौटी पीवी सिंधु ने अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए एकतरफा जीत अपने नाम की। पीवी सिंधु ने मलेशिया मास्टर्स (सुपर 500) के शुरुआती दौर में स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिल्मर को हराया। बता दें पीवी सिंधु पिछले साल अक्टूबर में घुटने की चोट से उबरने के बाद से फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन मलेशिया मास्टर्स के पहले मैच में वह अच्छी लय में नजर आईं जो ओलंपिक से पहले भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर है। 

सीधे गेम में पीवी सिंधु की आसान जीत

पीवी सिंधु ने इस मैच में स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिल्मर को सीधे गेम में हराया। उन्होंने ये मैच 21-17, 21-16 से अपने नाम किया और दूसरे दौर में अपनी जगह बना ली। उन्होंने अब अच्छी वापसी कर ली है और अब उनका लक्ष्य इस बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 टूर्नामेंट में महिला एकल का खिताब जीतने का रहेगा। पिछले साल अक्टूबर में घुटने की चोट से उबरने के बाद ओलंपिक में रजत और कांस्य पदक जीत चुकी सिंधू का रिटर्न पहले की तरह नहीं रहा है और वह कई करीबी मुकाबले वह हार गई हैं। ऐसे में इस बार वह खिताब के सूखे को खत्म करना चाहेंगी। 

साल 2022 से नहीं जीता कोई खिताब 

पीवी सिंधु पिछली छह प्रतिस्पर्धाओं में से दो में ही क्वार्टर फाइनल तक पहुंच सकी हैं। पिछली बार वह 2022 सिंगापुर ओपन में खिताब जीती थीं। बात दें इस टूर्नामेंट में एंग सि यंग, चेन यू फेइ, अकाने यामागुची और कैरोलिना मारिन जैसे सितारे भाग नहीं ले रहे हैं। सिंधू का सामना युवा खिलाड़ियों से होगा जो पहले भी उन्हें परेशान कर चुके हैं। दूसरी ओर थाईलैंड ओपन चैंपियन सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी यह टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। पुरूष युगल में कृष्णा प्रसाद गारागा और साई प्रतीक के की जोड़ी उतरेगी । 

ये भी पढ़ें

KKR vs SRH: टीम को जिताने की जिद, आंखों में हार के आंसू, रन आउट होने के बाद सीढ़ियों पर बैठकर रोया ये खिलाड़ी

KKR vs SRH: वेंकटेश अय्यर ने रच दिया इतिहास, प्लेऑफ में ऐसा कमाल करने वाल बने भारत के पहले खिलाड़ी 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement