A
Hindi News विदेश एशिया यूक्रेन युद्ध के बीच रूस के 6 सैनिकों की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत, पुतिन हैरान

यूक्रेन युद्ध के बीच रूस के 6 सैनिकों की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत, पुतिन हैरान

यूक्रेन से चल रहे भीषण युद्ध के बीच रूस के 6 सैनिकों की जिंदा जल जाने से मौत हो गई है। इससे पुतिन भी हैरान रह गए हैं। रूसी मंत्रालय के अनुसार इन सैनिकों की तैनाती कुस्रक क्षेत्र में थी। बताया जा रहा है कि किसी वजह से रूसी सैनिकों के बंकर में आग लग गई। इस दौरान 6 सैनिक जिंदा जलकर मर गए।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। यूक्रेन से चल रहे भीषण युद्ध के बीच रूस के 6 सैनिकों की जिंदा जल जाने से मौत हो गई है। इससे पुतिन भी हैरान रह गए हैं। रूसी मंत्रालय के अनुसार इन सैनिकों की तैनाती कुस्रक क्षेत्र में थी। बताया जा रहा है कि किसी वजह से रूसी सैनिकों के बंकर में आग लग गई। इस दौरान 6 सैनिक जिंदा जलकर मर गए। इस दर्दनाक हादसे से रूस में हड़कंप मच गया है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने घटना के कारणों की पड़ताल करने के लिए जांच बैठा दी है। 

प्रथम दृष्टया बताया जा रहा है कि रूस के कुस्रक क्षेत्र में एक बंकर में अचानक आग लगने से यह हादसा हुआ है। इस दौरान बंकर में 6 सैनिक तैनात थे। आग इतनी भीषण थी कि किसी भी सैनिक को बचने का मौका नहीं मिला। बंकर में मौजूद सभी छह रूसी सैनिकों की मौत हो गई। यह सभी पश्चिमी रूस के सैन्य जिले के सैनिक बताए जा रहे हैं। इन सभी की तैनाती कुस्रक में की गई थी। मंत्रालय के अनुसार सैनिकों ने सुरक्षा आवश्यकताओं का घोर उल्लंघन किया, जिसके बाद एक ज्वलनशील तरल फट गया।

इस तरल के फटने से बंकर में आग लग गई। देखते ही देखते इसने पूरे बंकर को अपनी चपेट में ले लिया। किसी भी सैनिक को बंकर से भागने का मौका नहीं मिल पाया। आग की तेज लपटों में घिरे सभी रूसी सैनिकों की दर्दनाक मौत हो गई। मंत्रालय ने घटना की जांच के लिए कमेटी बना दी है। पड़ताल शुरू कर दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें

अमेरिका ने कहा- विश्व की मजबूत अर्थव्यवस्था के लिए भारत का साथ जरूरी, ये चीन की तानाशाही को भी खत्म कर देगा

नया "Energy किंग" बनने की राह पर भारत, अमेरिका के बाद अब सऊदी अरब भी हुआ मुरीद

Latest World News