A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान और पत्नी बुशरा बीबी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने इस मामले में दोषी ठहराया

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान और पत्नी बुशरा बीबी की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने इस मामले में दोषी ठहराया

पाकिस्तान की अदालत ने 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को दोषी ठहराया है। इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

Imran Khan- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बता दें कि पाकिस्तान की कोर्ट ने 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार मामले में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को दोषी ठहराया है।

गौरतलब है कि इमरान खान अन्य मामलों में इस समय जेल में हैं। भ्रष्टाचार के 2 मामलों में वह पहले ही दोषी ठहराए जा चुके हैं। इस वजह से उन्हें राजनीति में 10 साल तक भाग लेने से अयोग्य घोषित किया गया था। 

इमरान और उनकी पत्नी को पहले भी हो चुकी है सजा

इससे पहले इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को अदालत ने 7 साल जेल की सजा सुनाई थी। दोनों को निकाह के दौरान इस्लामिक नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। अदालत ने बुशरा बीबी के पहले पति खावर मनेका की तरफ से दायर याचिका पर ये फैसला सुनाया था।

बुशरा के पहले पति ने लगाए थे गंभीर आरोप

दरअसल मनेका ने आरोप लगाया गया था कि इमरान और बुशरा ने इस्लामिक नियमों के मुताबिक दो विवाहों के बीच अनिवार्य शर्त- इद्दत (दूसरी शादी से पहले कुछ अवधि का गैप) का पालन नहीं किया।

मनेका ने ये भी आरोप लगाया था कि शादी से पहले बुशरा और इमरान के बीच अनैतिक संबंध (adulterous relationship) थे। इस मामले में इमरान और उनकी पत्नी पर 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था। 

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान की राजनीति में कुछ भी स्पष्ट नहीं होता, अब राष्ट्रपति अल्वी ने खारिज किया असेंबली सत्र बुलाने का प्रस्ताव

म्यांमार में सैन्य शासन के इस 'काम' से युवाओं में घबराहट, देश छोड़ने के​ लिए चल रही जद्दोजहद

Latest World News