A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में आतंकी हमले के बाद पुलिस चौकी को बनाया निशाना, एक अधिकारी की मौत; पाक सेना प्रमुख ने खाई ये कसम

पाकिस्तान में आतंकी हमले के बाद पुलिस चौकी को बनाया निशाना, एक अधिकारी की मौत; पाक सेना प्रमुख ने खाई ये कसम

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में पुलिस चौकी पर आतंकी हमला हुआ है। इसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है। इस बीच पाकिस्तान के सेना प्रमुख असीम मुनीर ने देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की कसम खाई है। ब्लूचिस्तान के आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या 65 पहुंच चुकी है।

पाकिस्तान में पुलिस चौकी पर हमला। दाएं पाक आर्मी चीफ आसिफ मुनीर।- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान में पुलिस चौकी पर हमला। दाएं पाक आर्मी चीफ आसिफ मुनीर।

ब्लूचिस्तान में आतंकी हमले के बाद अब पाकिस्तान की पुलिस चौकी को हमलावरों ने निशाना बनाया है। पाकिस्तानी तालिबान के लड़ाकों ने पूर्वी पंजाब प्रांत में शनिवार देर रात एक पुलिस चौकी पर हमला किया, जिसमें एक अधिकारी की मौत हो गई। जबकि तीन अन्य घायल हो गए। इस हमले के बाद हुई मुठभेड़ में दो हमलावर मारे गए। इधर पाकिस्तान में एक के बाद एक लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बीच सेना प्रमुख असीम मुनीर ने आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की कसम खाई है।

आतंकरोधी पुलिस के प्रवक्ता इमरान नवाज ने बताया कि यह हमला पंजाब प्रांत के मियांवाली जिले में हुआ। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों से घिरी चौकी पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों के पहुंचने पर दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि 10 से 12 आतंकवादियों के एक समूह ने मध्यरात्रि के बाद मियांवाली के ईसा खेल इलाके स्थित कुंडल पुलिस चौकी पर हमला किया। नवाज ने बताया कि सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच कई घंटे चली मुठभेड़ के दौरान दो हमलावरों को मार गिराया गया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में एक अन्य आतंकी घायल भी हुआ लेकिन वह अपने अन्य साथियों के साथ भागने में सफल रहा। प्रवक्ता ने बताया कि हमलावरों को ढूंढने के लिए इलाके में खोज अभियान जारी है। तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासनी ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

मुनीर ने आतंकवाद को देश से खत्म करने की जताई प्रतिबद्धता

पाक सेना प्रमुख असीम मुनीर ने आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियानों के जरिए देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की प्रतिबद्धता जतायी है। जनरल मुनीर की यह टिप्पणी शुक्रवार को पाकिस्तान में किये गए दो आत्मघाती हमलों के बाद सामने आई है, जिसमें 65 लोगों की मौत हो गई थी। एक अधिकारी ने बताया कि बलूचिस्तान में शुक्रवार को एक आत्घाती विस्फोट में कुल 60 लोगों की मौत हो गई थी और करीब 60 अन्य घायल हो गए थे। उन्होंने बताया कि यह विस्फोट मस्तुंग में मदीना मस्जिद के समीप पैगम्बर मोहम्मद के जन्मदिवस के मौके पर निकाले गए जुलूस को निशान बनाकर किया गया था। उन्होंने बताया कि वहीं खैबर-पख्तूनख्वा के हांगू में एक पुलिस थाने की मस्जिद को निशाना बनाकर किए गए दूसरे विस्फोट में पांच लोगों की मौत हो गई थी और 12 अन्य लोग घायल हो गए थे।

पाक सेना प्रमुख ने किया क्वेटा का दौरा

 पाक सेना प्रमुख ने शनिवार को क्वेटा का दौरा किया, जहां उन्हें हालिया आतंकी हमलों के बारे में जानकारी दी गई। मुनीर ने बताया कि इस तरह के हमलों को अंजाम देने वालों का इस्लाम से कोई लेना-देना नहीं है। ये पाकिस्तान और उसके लोगों के दुश्मन हैं।'' पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने बताया, ‘‘सुरक्षा बल अपनी पूरी ताकत के साथ इन बुरी ताकतों का सामना करना जारी रखेंगे।' 'आतंकवादियों के खिलाफ हमारा अभियान प्रचंड तरीके से जारी रहेगा और सशस्त्र बल, खुफिया व कानून प्रवर्तक एजेंसियां जब तक देश से आतंकवाद को जड़ से खत्म नहीं करतीं तब तक चैन से नहीं बैठेंगी।'' बलूचिस्तान में हमले की किसी भी समूह ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि प्रतिबंधित तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) को पाकिस्तान में इस तरह के हमलों को अंजाम देने के लिए जाना जाता है लेकिन उसने भी इसमें शामिल होने से इनकार किया है। (एपी)

यह भी पढ़ें

तुर्की की संसद के पास आत्मघाती विस्फोट, सरकार ने बताया आतंकी हमला; दो पुलिसकर्मी घायल

वे खूंखार आतंकी, जिनकी अज्ञात दुश्मनों ने कर दी हत्या; ये रही अब तक मारे गए आकाओं की लिस्ट

Latest World News