A
Hindi News विदेश एशिया VIDEO: 'IMF के पैसों' पर सवाल पूछा तो भड़क गए पाकिस्तानी वित्त मंत्री, पत्रकार को मारा थप्पड़

VIDEO: 'IMF के पैसों' पर सवाल पूछा तो भड़क गए पाकिस्तानी वित्त मंत्री, पत्रकार को मारा थप्पड़

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार से पत्रकार शाहिद कुरैशी ने आईएमएफ सौदे को लेकर कुछ चुभते हुए सवाल पूछ लिए जिसके बाद उन्होंने आपा खो दिया।

Pakistan, Finance Minister, Ishaq Dar, controversy, journalist- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार एक पत्रकार के साथ तीखी नोकझोंक के कारण चर्चा में आ गए हैं। पत्रकार का आरोप है कि एक रुके हुए IMF सौदे के बारे में सवाल पूछने पर डार ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना गुरुवार को हुई जब डार नेशनल असेंबली के सत्र को संबोधित करने के बाद संसद परिसर से बाहर निकल रहे थे, तभी पत्रकार शाहिद कुरैशी ने उनसे सवाल पूछे। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में, रिपोर्टर को डार से पूछते हुए देखा जा सकता है कि क्या वह बात करना चाहेंगे और मंत्री ने जवाब दिया कि वह अभी अभी भाषण देकर निकले हैं।

IMF से जुड़े सवाल पर बौखला गए डार
रिपोर्टर कुरैशी ने रुके हुए IMF प्रोग्राम को लेकर सवाल पूछा और IMF की प्रबंध निदेशक क्रिस्टलीना जॉर्जीवा के साथ प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की हालिया बैठक का जिक्र किया। 73 साल के डार ने सवालों का जवाब नहीं दिया लेकिन पत्रकार ने बात जारी रखी और IMF से 1.1 अरब अमेरिकी डॉलर का सौदा हासिल करने में सरकार की विफलता पर सवाल उठाया। इसके बाद डार ने जवाब दिया कि सौदा नहीं हो सका 'क्योंकि आप जैसे लोग सिस्टम में हैं।' पत्रकार ने अपना बचाव करते हुए कहा कि वह ‘सिस्टम’ का हिस्सा नहीं हैं बल्कि केवल सवाल पूछते हैं।


‘डार ने की मोबाइल फोन छीनने की कोशिश’
पत्रकार के इतना कहते ही डार गुस्सा हो गए और उनसे भिड़ गए। उन्होंने रिपोर्टर से पूछा कि वह क्या चाहता है और उसे 'खुदा से डरने' के लिए कहा। इसके बाद डार ने पत्रकार का मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की और सुरक्षाकर्मियों को मोबाइल फोन जब्त करने और फेंकने का भी निर्देश दिया। इसके बाद पाकिस्तानी वित्त मंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने हस्तक्षेप किया और डार को पार्किंग स्थल में एक वाहन की ओर ले गए। पत्रकार ने बाद में एक वीडियो में दावा किया कि डार के सुरक्षा गार्डों ने उन्हें पकड़ लिया था और मंत्री ने उसे थप्पड़ मारा था।

Latest World News