A
Hindi News विदेश एशिया दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान, लोन मिलने में भी आ रही मुश्किल, जानें क्या है वजह

दाने-दाने को मोहताज पाकिस्तान, लोन मिलने में भी आ रही मुश्किल, जानें क्या है वजह

पाकिस्तान दाने-दाने को मोहताज है और उसके पास लोन लेने का विकल्प भी नहीं बचा है। फिच रेटिंग्स ने मंगलवार को पाकिस्तान की लॉन्ग टर्म फॉरेन करेंसी इश्यूअर डिफॉल्ट रेटिंग (IDR) को CCC+ से घटाकर CCC- करने की घोषणा की है।

Shehbaz Sharif - India TV Hindi Image Source : FILE पाक पीएम शाहबाज शरीफ

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की हालत खराब होती जा रही है। वह दाने-दाने को मोहताज है और उसके पास मदद के लिए लोन का सहारा भी नहीं बचा है क्योंकि उसकी रेटिंग इतनी कम हो चुकी है कि उसे लोन लेने में भी मुश्किल हो रही है। फिच रेटिंग्स ने मंगलवार को पाकिस्तान की लॉन्ग टर्म फॉरेन करेंसी इश्यूअर डिफॉल्ट रेटिंग (IDR) को CCC+ से घटाकर CCC- करने की घोषणा की है। 

रेटिंग एजेंसी का कहना है कि पाकिस्तान में फंडिंग को लेकर काफी रिस्क है और वहां इस साल चुनाव भी हैं। एजेंसी ने ये भी कहा कि पाकिस्तान के आईएमएफ कार्यक्रम की नौंवी समीक्षा के बाद ये फैसला लिया गया है। 

पाकिस्तान पर मंडरा रहा लोन डिफॉल्टर होने का खतरा

एजेंसी का ये भी कहना है कि उन्हें आशंका है कि पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार निम्न स्तर पर रह सका है। हालांकि वित्त वर्ष 2023 के बाकी महीनों में सुधार हो सकता है। गौरतलब है कि पाकिस्तान में आर्थिक संकट गहराया है। बाढ़ और आतंकी हमलों ने उसकी कमर तोड़ दी है।

ये भी पढ़ें- 

चीता और चेतक होंगे सेना से रिटायर, अब दुश्मन के सीने पर गरजेंगे ये नए लड़ाकू हेलीकॉप्टर

अमेरिका के बाद रोमानिया में दिखा चीन का जासूसी गुब्बारा, मिग-21 विमानों ने किया पीछा तो भाग गया जापान

Latest World News