A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तानियों ने नेपाल को बनाया अपराध और ठगी का नया अड्डा, श्रीलंकाई लोगों को बंधक बनाने पर 4 गिरफ्तार

पाकिस्तानियों ने नेपाल को बनाया अपराध और ठगी का नया अड्डा, श्रीलंकाई लोगों को बंधक बनाने पर 4 गिरफ्तार

नेपाल पुलिस ने 4 पाकिस्तानियों को श्रीलंकाई लोगों को बंधक बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन पाकिस्तानियों ने श्रीलंकाई नागरिकों को विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के लिए बंधक बना रखा था।

प्रतीकात्मक फोटो।- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

काठमांडू: पाकिस्तानियों ने नेपाल को ठगी और अपराध का नया अड्डा बना लिया है। नेपाल में होने वाले विभिन्न अपराधों में पाकिस्तानी लोगों को लगातार गिरफ्तार किया जा रहा है। नेपाल को अपराध का नया ठिकाना बना चुके पाकिस्तानियों ने काठमांडू के रास्ते भारत में घुसपैठ करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। अभी एक दिन पहले ही यूपी एटीएस ने ऐसे कई पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया है, जो नेपाल के रास्ते कश्मीर जाकर आतंक फैलाना चाहते थे। पाकिस्तानी अपराधी नेपाल में विभिन्न तरह के अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे ही चार पाकिस्तानी अपराधियों को नेपाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

यह पाकिस्तानी अपराधी नौकरी के लिए विभिन्न यूरोपीय देशों में लोगों को भेजने के नाम पर ठगी करते थे। ऐसे चार श्रीलंकाई नागरिकों को बंधक बनाने के आरोप में नेपाल में चार पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक नकुल पोखरेल ने कहा कि नेपाल पुलिस के काठमांडू घाटी अपराध जांच विभाग ने बृहस्पतिवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर चार पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया।

इन देशों में भेजने का झांसा देते थे पाकिस्तानी

पुलिस ने कहा कि 42 से 62 साल की उम्र के बीच के पाकिस्तानी नागरिकों ने कनाडा और रोमानिया सहित यूरोपीय देशों में नौकरी दिलाने का झूठा वादा करके चार श्रीलंकाई नागरिकों से लाखों रुपये वसूले। इसने कहा कि श्रीलंकाई लोगों को उनके गृह देश से लाया गया था जिन्हें पाकिस्तानियों द्वारा पीटा गया, प्रताड़ित किया गया और धमकाया गया। पुलिस ने कहा कि श्रीलंकाई लोगों को उनके देश वापस भेजने की व्यवस्था की जा रही है। इसने कहा कि चारों पाकिस्तानियों के खिलाफ अपहरण और मानव तस्करी से संबंधित प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी। (भाषा)

यह भी पढ़ें

ताइवान और इंडोनेशिया के बाद अब अमेरिका के न्यूयॉर्क सिटी को लगे भूकंप के झटके, समुद्र में उठी ऊंची लहरें

यूक्रेन ने घायल शेर की तरह कर दिया रूस पर पलटवार, 50 से ज्यादा ड्रोन हमले से मास्को में मचाया हाहाकार

Latest World News