A
Hindi News विदेश एशिया अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, सामने आया VIDEO

अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, सामने आया VIDEO

पीएम मोदी ने अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान पीएम मोदी काफी खुश नजर आए। पीएम मोदी ने मंंदिर में आरती भी की। इसका वीडियो भी सामने आया है।

PM Modi - India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी ने किया मंदिर का उद्घाटन

अबू धाबी: पीएम मोदी ने अबू धाबी के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन कर दिया है। इसका वीडियो भी सामने आया है। पीएम ने इस मंदिर में आरती की और मंदिर परिसर के बारे में जाना। मंदिर की भव्यता को देखकर पीएम मोदी काफी खुश नजर आए।

'

BAPS द्वारा निर्मित है ये मंदिर

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अबू धबी में ये पहला हिंदू मंदिर है, जिसे BAPS द्वारा निर्मित किया गया है। यह हिंदू मंदिर बेहद भव्य और विराट है। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश से बाहर एक बड़े हिंदू मंदिर का उद्घाटन करना पीएम मोदी के लिए भी ऐतिहासिक क्षण है।

इसके लिए पीएम मोदी मंगलवार दोपहर दो दिन के दौरे पर अबू धाबी पहुंचे थे। यहां उनका ग्रैंड वेलकम किया गया था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान गले मिले। अबू मुरीखा क्षेत्र में स्थित यह हिंदू मंदिर 700 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बना है। 

पीएम मोदी जब मंदिर का उद्घाटन करने पहुंचे तो उनका स्वागत फूलों की माला पहनाकर किया गया।

बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के संत स्वामी ब्रह्मविहरिदास ने कहा कि ये मंदिर सभी के लिए बनाया गया है। यह मंदिर भगवान की कृपा और अबू धाबी के शासक की उदारता, हमारे प्रधान मंत्री की मान्यता और महान संतों के आशीर्वाद और सभी के सहयोग के कारण बन पाया है। यह उत्सव का क्षण है और सभी के लिए कृतज्ञता का दिन है।

ये भी पढ़ें: 

किसान आंदोलन से जुड़ी बड़ी खबर, आज शाम 7 बजे सरकार के साथ बैठक, 3 केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल

दिल्ली: देशद्रोह मामले में शरजील इमाम की जमानत पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा, इस दिन सुनाया जाएगा

Latest World News