A
Hindi News विदेश एशिया कंगाल पाकिस्तान को अब मलेशिया ने भी नहीं छोड़ा, लीज की रकम नहीं चुकाने पर जब्त किया विमान

कंगाल पाकिस्तान को अब मलेशिया ने भी नहीं छोड़ा, लीज की रकम नहीं चुकाने पर जब्त किया विमान

आर्थिक बदहाली झेल रहे पाकिस्तान को एक बार फिर से शर्मसार होना पड़ा है। अब सहयोगी मलेशिया ने ही उसके विमान को लीज की रकम नहीं चुकाने पर जब्त कर लिया है।

Pakistan airlines- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान के विमान को मलेशिया ने किया जब्त

कराची: भुखमरी औऱ आर्थिक बदहाली से जूझ रहे पाकिस्तान के लिए एक और अपमान की बात सामने आई है, जिलमें उसके सहयोगी मलेशिया ने ही उसपर कार्रवाई की है और पाकिस्तान के विमान को जब्त कर लिया है। दरअसल, नकदी की तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) के बोइंग 777 विमान को बकाया भुगतान नहीं करने पर मलेशिया में 'जब्त' कर लिया गया है। पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज के मुताबिक, मलेशिया के कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लीज विवाद को लेकर विमान को जब्त कर लिया गया है।

मलेशिया ने दूसरी बार जब्त किया पाकिस्तान का विमान

बीओइंग 777 को मलेशिया से लीज पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) द्वारा अधिग्रहित किया गया था। बीएमएच पंजीकरण संख्या वाले विमान को दूसरी बार कुआलालंपुर हवाईअड्डे पर 40 लाख डॉलर के बकाये के भुगतान को लेकर रोका गया। बकाया भुगतान के बाद स्थानीय अदालत से आदेश मिलने के बाद पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के खिलाफ कार्रवाई की गई।

यह पहली बार नहीं है कि बकाया मुद्दे को लेकर मलेशिया में पीआईए के विमान को जब्त किया गया है, बल्कि इसी मुद्दे पर 2021 में कुआलालंपुर हवाई अड्डे के अधिकारियों द्वारा उसी विमान को जब्त किया गया था। बाद में बकाये के भुगतान के राजनयिक आश्वासन पर विमान को छोड़ा गया था। जब्त पीआईए विमान को 27 जनवरी को 173 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के साथ पाकिस्तान वापस लाया गया था।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस के कॉन्स्टेबल की दिलेरी जान आप भी कहेंगे-भाई, जांबाज हो तो ऐसा, देखें वीडियो

दिल्ली-NCR में मौसम मेहरबान, आंधी के साथ हुई तेज बारिश, इन 10 राज्यों के लिए चेतावनी जारी

Latest World News