A
Hindi News विदेश एशिया Sri Lanka News: स्विमिंग पूल में मस्ती, किचन में खाना, वीडियो और तस्वीरों में देखिए प्रेसिडेंट हाउस में कैसे मौज ले रहे प्रदर्शनकारी

Sri Lanka News: स्विमिंग पूल में मस्ती, किचन में खाना, वीडियो और तस्वीरों में देखिए प्रेसिडेंट हाउस में कैसे मौज ले रहे प्रदर्शनकारी

Sri Lanka News: श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के आवास में हमला कर अपने कब्जे में ले लिया है। श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे आवास छोड़कर भाग गए हैं।

Protest in Sri Lanka- India TV Hindi Image Source : AP Protest in Sri Lanka

Highlights

  • राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे आवास छोड़कर भागे
  • प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के आवास में तोड़फोड़ की
  • आर्थिक संकटों से जूझ रहे श्रीलंका की हालत खराब

Sri Lanka News: गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा देश श्रीलंका में शनिवार को प्रदर्शनकारियों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। हजारों की संख्या में श्रीलंका के नागरिक सड़कों पर उतर आएं और उग्र प्रदर्शन करने लगें। प्रदर्शनकारियों ने एक ड्रेस कोड भी निर्धारित किया हुआ था। वे काले-नीले कपड़ों में सरकार का विरोध जता रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने कोलंबों स्थित राष्ट्रपति भवन को घेर लिया और तोड़-फोड़ करने लगे। हालत बिगड़ता देख श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अपना आवास छोड़कर भाग गए। अटकलें लगाई जा रही है कि वे देश भी छोड़ कर भागने की फिराक में हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही श्रीलंका सरकार ने देश को दिवालिया घोषित कर दिया था। 

प्रदर्शन कर रहे लोग राष्ट्रपति भवन के अंदर घुस गए। काफी तोड़-फोड़ मचाया उसके बाद भवन के हॉल-कमरों में घुस कर सैर-सपाटा किया। कमरों के अंदर बिस्तरों पर खूब उछल-कूद किया। किचन में घुस कर शाही और लजीज खाने का स्वाद लिया। यहां तक कि राष्ट्रपति भवन के स्विमिंग पूल में उतर कर खूब मस्ती की नहाया और खूब तैराकी के मजे भी लिए। आइए आपको भी वीडियो और तस्वीरों के जरिए दिखाते हैं वहां का हाल।

सड़कों पर हजारों-लाखों की संख्या में प्रदर्शन करने उतरे श्रीलंकाई नागरिक।

Image Source : APProtest in Sri Lanka

सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए श्रीलंका पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे।

कोलंबो में राष्ट्रपति सचिवालय के बाहर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए क्योंकि संकटग्रस्त द्वीप राष्ट्र में चल रही आर्थिक उथल-पुथल के बीच बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

Image Source : APSwimming pool

राष्ट्रपति भवन में घुस कर प्रदर्शनकारियों ने सीधे स्विमिंग पूल में छलांग लगा दी। खूब नहाया, तैरा और मस्ती की।

Image Source : IndiatvKitchen and Bedroom

प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन में घुस कर वहां किचन में बने खाने का स्वाद लिया और कमरों में लगे बिस्तरों पर खूब उछल-कूद की।

Latest World News