A
Hindi News विदेश एशिया ताइवान में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद 70 मजदूर दो कोयला खदानों में फंसे, सूचना ने मचाई खलबली

ताइवान में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद 70 मजदूर दो कोयला खदानों में फंसे, सूचना ने मचाई खलबली

ताइवान में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद दो कोयला खदानों में 70 मजदूरों के फंसे होने की खबर सामने आ रही है। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार ताइवान के अधिकारियों का कहना है कि द्वीप में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद एक खदान में 64 और दूसरी में 6 मजदूर फंसे हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

 

ताइवान में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद 70 मजदूर दो कोयला खदानों में फंसे गए हैं। इस सूचना ने ताइवान में खलबली मचा दी है। एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार ताइवान के अधिकारियों का कहना है कि द्वीप में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद 70 खनिक दो खदानों में फंस गए हैं। ताइवान की राष्ट्रीय अग्निशमन एजेंसी का कहना है कि यह घटना हुआलिएन काउंटी की है, जहां आज सुबह द्वीप में आए शक्तिशाली भूकंप के बाद में दो कोयला खदानों में ये खनिक फंसे हुए हैं। इनमें से एक खदान में 64 लोग और दूसरी कोयला खदान में 6 लोग फंसे हैं।

यह जानकारी सामने आने के बाद ताइवान प्राधिकरण खनिकों तक राहत पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। मगर अभी तक सफलता की कोई सूचना नहीं है। जानकारी के अनुसार राहत और बचाव कार्य में समय लग सकता है। मजदूर खदान में दबे हुए हो सकते हैं। वह किस हालत में हैं, इस बारे में अभी किसी को कोई जानकारी नहीं है। 

ताइवान के भूकंप में अब तक 9 मौतें

ताइवान में आज बुधवार तड़के आए भूकंप को एक चौथाई सदी के सबसे शक्तिशाली भूकंप के तौर पर देघा जा रहा है। इसमें अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है। जबकि 750 से ज्यादा लोग घायल हैं। लोगों को क्षतिग्रस्त इमारतों की खिड़कियों से बाहर निकलना पड़ा और पूरे द्वीप में ट्रेन सेवा रोक दी गई। सुनामी की चेतावनी जारी की गई थी, लेकिन बाद में इसे हटा लिया गया। भूकंप का केंद्र हुलिएन काउंटी के तट पर ग्रामीण पहाड़ी  केंद्रित था, जहां कुछ इमारतें गंभीर कोणों पर झुक गईं, उनके भूतल ढह गए।

ताइपे की राजधानी से करीब 150 किलोमीटर दूर पुरानी इमारतों से टाइलें गिर गईं। स्कूलों ने अपने छात्रों को पीले सुरक्षा हेलमेट पहनाकर खेल के मैदानों में तुरंत भेज दिया। भूकंप के झटके जारी रहने के कारण कुछ बच्चों ने गिरने वाली वस्तुओं से बचने के लिए खुद को पाठ्यपुस्तकों से ढंक लिया।

यह भी पढ़ें

ताइवान में भूकंप के बाद चीन पर भी आई बड़ी प्राकृतिक आपदा, अब तक 7 लोगों की मौत

ताइवान में भूकंप के दौरान 50 यात्रियों से भरी बस अब तक लापता, जांच एजेंसियां हैरान

Latest World News