Monday, April 29, 2024
Advertisement

ताइवान में भूकंप के दौरान 50 यात्रियों से भरी बस अब तक लापता, जांच एजेंसियां हैरान

ताइवान में आए भूकंप की वजह से करीब 50 यात्रियों से भरी बस नेटवर्क टूटने से लापता हो गई है। बस में सवार यात्रियों के बारे में भी कोई जानकारी नहीं है। इससे सुरक्षा एजेंसियां परेशान हैं। अभी काफी संख्या में लोग मलबे में दबे हो सकते हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 03, 2024 17:32 IST
ताइवान में भूकंप से झुकी बहुमंजिला इमारत। (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : AP ताइवान में भूकंप से झुकी बहुमंजिला इमारत। (प्रतीकात्मक)

ताइपेः ताइवान में भूकंप के दौरान 50 यात्रियों से भरी बस अब तक लापता है। इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। इससे ताइवान की सुरक्षा एजेंसियां भी हैरान हो गई हैं। ताइवान के अधिकारियों ने कहा है कि शक्तिशाली भूकंप के कारण फोन नेटवर्क ठप हो जाने के बाद मिनी बस में सवार 50 लोगों से उनका संपर्क टूट गया है। इसलिए बड़ी चिंता सता रही है। वह लोग कहां और किस हालत में हैं और सुरक्षित हैं यान नहीं, इस बात को लेकर गहरी चिंता सता रही है। 

बता दें कि ताइवान में आज तड़के एक शक्तिशाली भूकंप आया, जिससे पूरा द्वीप हिल गया। भूकंप की वजह से कई गगनचुंबी इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है। ताइवान केंद्रीय मौसम प्रशासन ने बताया कि ताइवान की राजधानी ताइपे में बुधवार सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की है। जापान का कहना है कि सुनामी की पहली लहर उसके दो दक्षिणी द्वीपों पर आई है।  जापान ने दक्षिणी द्वीप समूह ओकिनावा के लिए सुनामी की चेतावनी जारी की है। साथ ही लोगों को विस्थापित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

भूकंप की तीव्रता रही 7.2 

भूकंप वैज्ञानिकों के अनुसार रिक्टर स्केल पर ताइवन में आए भूकंप की तीव्रता 7.2 मापी गई है। ताइवान में आया भूकंप इतना जबरदस्त था कि झटके शंघाई तक महसूस किए गए। चीन की मीडिया का कहना है कि भूकंप के झटके चीन के फुझू, शियामेन, झुआनझू और निंगडे में भी महसूस किए गए। हालांकि अभी तक कहीं से किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement