A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में फिर तालिबानियों का हमला, टीटीपी ने पुलिस थाने को घेरकर की गोलीबारी

पाकिस्तान में फिर तालिबानियों का हमला, टीटीपी ने पुलिस थाने को घेरकर की गोलीबारी

भारी हथियारों से लैस पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक पुलिस थाने पर गोलियां चलाईं। हाल ही में इस आतंकी संगठन के एक सदस्य ने पेशावर में एक मस्जिद में आत्मघाती बम धमाका कर 100 से अधिक लोगों की जान ले ली थी।

पाकिस्तान में फिर तालिबानियों का हमला- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान में फिर तालिबानियों का हमला

लाहौर: एक तरफ पाकिस्तान कंगाली की कगार पर खड़ा है। वहीं दूसरी ओर खुद पाकिस्तान द्वारा पाले गए आतंकवादी 'भस्मासुर' की तरह पाकिस्तान पर लगातार हमले कर रहे हैं। इन आतंकियों को कभी पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ खड़ा करने के लिए पाला था। पेशावर हमले की गूंज अभी सुनी ही थी कि लाहौर में फिर पाकिस्तानी तालिबानी आतंकियों ने पुलिस थाने पर गोलीबारी कर दी है।

भारी हथियारों से लैस पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मियांवाली में एक पुलिस थाने पर गोलियां चलाईं। हाल ही में इस आतंकी संगठन के एक सदस्य ने पेशावर में एक मस्जिद में आत्मघाती बम धमाका कर 100 से अधिक लोगों की जान ले ली थी। जिला पुलिस अधिकारी, मियांवाली, मुहम्मद नावेद ने कहा कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के लगभग 20 आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से लैस होकर मंगलवार रात मकरवाल पुलिस थाने पर हमला किया। 

पंजाब प्रांत बना टीटीपी के लिए हमले का नया ठिकाना

पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हालांकि उन्हें खदेड़ दिया। पाकिस्तानी अखबार ‘डान’ के मुताबिक, ताजा घटना इसलिए मायने रखती है क्योंकि अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अब तक पुलिस थानों और जांच चौकियों को निशाना बनाने वाली टीटीपी ने अब पंजाब प्रांत में लक्ष्यों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है।

दो घंटे तक चली पुलिस की कार्रवाई

सोशल मीडिया पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, हमला मंगलवार रात करीब नौ बजे तब शुरू हुआ जब आतंकियों ने स्वचालित हथियारों के साथ मकरवाल पुलिस थाने पर भारी गोलीबारी की। इसमें कहा गया है कि इसके जबाब में पुलिस की कार्रवाई भी दो घंटे से अधिक समय तक जारी रही। 

खबर में बताया गया कि पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक डॉ.उस्मान अनवर ने कहा कि आतंकवादी टीटीपी के थे। इसाखेल तहसील में मकरवाल ज्यादातर पहाड़ी क्षेत्र है, जो कोयले की खानों के लिए जाना जाता है। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पुलिस टीमों द्वारा उग्रवादियों को पकड़ने में विफल रहने के बाद तलाशी अभियान तेज कर दिया गया। आतंकवादी दुर्गम इलाके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। 

Also Read 

चीन की दादागिरी पर अंकुश लगाएंगे भारत और अमेरिका, अजीत डोभाल ने यूएस के रक्षा अधिकारियों के साथ बनाई रणनीति

Health Education budget 2023: 25 साल में खत्म कर देंगे बच्चों की यह बीमारी, बजट में वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन का ऐलान

ये है फर्क: पाकिस्तान में रोटी के लाले, भारत और एक साल तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त खिलाएगा अनाज
 

Latest World News