A
Hindi News विदेश एशिया Vietnam News: वियतनाम के एक बार में लगी भीषण आग, 32 लोगों की मौत

Vietnam News: वियतनाम के एक बार में लगी भीषण आग, 32 लोगों की मौत

Vietnam News: दक्षिणी वियतनाम में एक कराओके बार में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गयी है। राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक ने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने सरकारी अधिकारियों से पीड़ित परिवारों की मदद करने तथा आग लगने की वजह का फौरन पता लगाने को भी कहा है।

Representative image- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • दक्षिणी वियतनाम में एक कराओके बार में आग लगने से 32 लोगों की मौत
  • राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक ने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की
  • राष्ट्रपति ने आग लगने की वजह का फौरन पता लगाने को भी कहा है

Vietnam News: दक्षिणी वियतनाम में एक कराओके बार में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गयी है। सरकारी मीडिया के मुताबिक आग मंगलवार देर रात बिन्ह दुओंग प्रांत के थुआन शहर में एक बहुमंजिला इमारत में लगी, जिसमें कई कर्मचारी और ग्राहक फंस गए हैं। आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया लेकिन अगले दिन भी आग सुलगती रही। वियतनाम न्यूज एजेंसी ने बताया कि बुधवार देर रात तक 32 लोगों की मौत हो चुकी थी और कराओके बार के कम से कम एक कमरे और एक भंडारण कक्ष तक पहुंचा नहीं जा सका क्योंकि वहां तापमान बहुत ज्यादा है। 

जान बचाने के लिए लोगों ने लगाई छलांग

कराओके एक तरह का इंटरैक्टिव मनोरंजन होता है जो आमतौर पर क्लबों और बार में होता है, जहां लोग एक माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर एक साथ गाते हुए गीत रिकॉर्ड करते हैं। खबरों के अनुसार, कुछ लोग सांस न ले पाने की वजह से बेसुध हो गए और कुछ लोगों ने आग से बचने की कोशिश में ऊपरी मंजिलों से छलांग लगा दी, जिससे वे घायल हो गए हैं। दमकलकर्मियों ने अपने ट्रकों पर सीढ़ियां लगाकर लोगों को बचाया। 

राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक ने जताया दुख

राष्ट्रपति गुयेन जुआन फुक ने पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है। उन्होंने सरकारी अधिकारियों से पीड़ित परिवारों की मदद करने तथा आग लगने की वजह का फौरन पता लगाने को भी कहा है। प्रारंभिक जांच से यह लगता है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और यह सबसे पहले दूसरी या तीसरी मंजिल पर लगी थी। 

Latest World News