A
Hindi News विदेश एशिया लंदन की "वर्जिन" ने छोड़ा पाकिस्तान, हजारों लोगों के चेहरे से गायब हुई मुस्कान

लंदन की "वर्जिन" ने छोड़ा पाकिस्तान, हजारों लोगों के चेहरे से गायब हुई मुस्कान

आर्थिक तंगहाली से परेशान पाकिस्तान पर से लंदन की वर्जिन का भरोसा आखिरकार टूट गया। इसके चलते उसने पाकिस्तान छोड़ने का फैसला कर लिया। वर्जिन की वजह से पाकिस्तान में सैकड़ों लोगों की रोजी-रोटी चलती थी, मगर अब उनके चेहरे की मुस्कान वर्जिन के जाने के साथ ही गायब हो गई। वर्जिन ने पाकिस्तान से लंदन की आखिरी उड़ान भरी।

ब्रिटिश वर्जिन एअरलाइन्स- India TV Hindi Image Source : AP ब्रिटिश वर्जिन एअरलाइन्स

भुखमरी, गरीबी और कंगाली से कराह रहे पाकिस्तान से लंदन की "वर्जिन" का भरोसा उठ गया है। लिहाजा अब उसने पाकिस्तान छोड़ने का फैसला कर लिया है। यह लंबे समय से पाकिस्तान में अपनी सेवाएं देती आ रही थी। मगर अब पाकिस्तान की आर्थिक खस्ताहाली को देखते हुए अपने वतन में वापसी के लिए आखिरी बार उड़ान भरी है। इससे हजारों पाकिस्तानियों को गहरा झटका लगा है, क्योंकि इसकी वजह से काफी संख्या में लोगों की रोजी-रोटी चल रही थी। आखिरी बार पाकिस्तान से लंदन के लिए  "वर्जिन" को उड़ान भरते देखकर कई लोगों की आंखें नम हो गईं। वजह साफ थी, कि उनकी रोजी-रोटी छिन गई।

आपको बता दें कि ब्रिटिश एअरलाइन ‘वर्जिन अटलांटिक’ ने रविवार को इस्लामाबाद से लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए आखिरी उड़ान भरी। इसके साथ ही पाकिस्तान में उसने अपना कामकाज खत्म कर दिया है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के एक प्रवक्ता ने बताया कि एअरलाइन के एक विमान ने इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजे लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए आखिरी उड़ान भरी।

वर्जिन ने 2020 में इस्लामाबाद में शुरू की थी सेवा

‘डॉन’ अखबार की सोमवार को प्रकाशित खबर के अनुसार, ब्रिटिश एअरलाइन ने दिसंबर 2020 में इस्लामाबाद में अपनी उड़ानों का संचालन शुरू किया था और वह सप्ताह में सात उड़ानों का संचालन करती थी। एअरलाइन ने शुरुआत में मैनचेस्टर तक चार और हीथ्रो हवाई अड्डे तक तीन उड़ानों का संचालन किया। बाद में एअरलाइन ने अपनी सेवाओं को सप्ताह में हीथ्रो हवाई अड्डे तक केवल तीन उड़ानों में सीमित कर लिया था। खबर के अनुसार, वर्जिन अटलांटिक ने इस्लामाबाद और लंदन के बीच ग्राहकों को उत्कृष्ट हवाई यात्रा सेवाएं उपलब्ध करायीं।

एअरलाइन के प्रवक्ता ने लंदन के हीथ्रो हवाई अड्डे और पाकिस्तान के बीच सेवाएं निलंबित करने का ‘‘मुश्किल फैसला’’ लेने के लिए खेद जताया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह फैसला पाकिस्तान के आर्थिक संकट और कारोबार पर उसके असर से जुड़ा है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

उत्तर कोरिया के ताबड़तोड़ परमाणु कार्यक्रमों से NATO में मची खलबली, दक्षिण कोरिया ने कही ये बात

अमेरिका को मिली बड़ी कामयाबी, लादेन और अलजवाहिरी के बाद अब ISIS लीडर उसामा अल-मुजाहिर को भी मार गिराया

Latest World News