A
Hindi News विदेश एशिया दुनिया में ऐसा जहाज हादसा नहीं देखा होगा, थाईलैंड में प्लेन में आग लगने के बाद 108 यात्री समुद्र में कूदे

दुनिया में ऐसा जहाज हादसा नहीं देखा होगा, थाईलैंड में प्लेन में आग लगने के बाद 108 यात्री समुद्र में कूदे

थाईलैंड में भीषण जहाज हादसे की खबर सामने आ रही है। आज तड़के एक जहाज के उड़ान भरने के बाद अचानक उसमें आग लग गई। इससे बीच हवा में ही यात्रियों की जान आफत में पड़ गई। इसके बाद यात्रियों ने अपनी जान बचाने के लिए जो कदम उठाया वो दुनिया में एक नजीर बन गया। सभी यात्री समुद्र में कूद गए।

थाईलैंड की जहाज में लगी आग। - India TV Hindi Image Source : FILE थाईलैंड की जहाज में लगी आग। (फाइल)

बैंकॉकः थाईलैंड की खाड़ी में आज (बृहस्पतिवार) तड़के हुए एक जहाज हादसे ने पूरी दुनिया को हैरत में डाल दिया है। जहाज के उड़ान भरते समय अचानक मिड-एयर होने के दौरान ही आग लग गई। आग लगते ही प्लेन में मौजूद यात्रियों की सांसें अटक गई। लोगों के बीच जान बचाने की होड़ में चीख-पुकार मच गई। जहाज में लगी भीषण आग लगातार बढ़ती जा रही थी। लिहाजा यात्रियों ने फिर जो किया, वैसा आज से पहले दुनिया के किसी जहाज हादसे में शायद पहले कभी नहीं हुआ होगा। भीषण आग की चपेट में बीच हवा में फंसे यात्रियों ने अपने जान की बाजी लगाकर प्लेन से समुद्र में कूद गए। 

घबराए यात्रियों को समुद्र में कूदते देख पायलट और क्रू मेंबर भी हैरान रह गए। हालांकि समुद्र में कूदने वाले सभी 108 लोग सुरक्षित बताये जा रहे हैं। बता दें कि सूरत थानी प्रांत से रात भर चलने वाला जहाज थाईलैंड के तट से दूर एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल कोह ताओ पहुंचने ही वाला था कि तभी यात्रियों में से एक ने अचानक एक जोरदार आवाज सुनी और धुएं की गंध महसूस की। मैत्री प्रोमजम्पा ने बताया कि उन्होंने पहले धुंआ और पांच मिनट से भी कम समय में आग लगते हुए देखी और तभी लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया और अलार्म बजा दिया। उन्होंने द एसोसिएटेड प्रेस को बताया, ''हम बमुश्किल से ही जीवनरक्षक जैकेट प्राप्त कर सके। अफरा-तफरी मच गयी। लोग चिल्ला रहे थे, मेरे भी आंसू आ गये।

सभी यात्रियों और जहाज के अन्य लोग बचे सुरक्षित

सूरत थानी अधिकारियों ने फेसबुक पर बताया कि जहाज पर सवार 108 लोगों में से 97 यात्री थे। प्रांत के जन संपर्क विभाग ने बताया कि सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया और किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। वीडियो में दिख रहा है कि लोग लाइफ जैकेट पहनकर जहाज के केबिन से तेजी से बाहर निकल रहे हैं। जहाज पर काला धुआं फैलते हुए देखा जा सकता है। बाद में जहाज से आग की लपटों को निकलते हुए देखा जा सकता है। अधिकारियों ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया। आग जहाज के इंजन में लगी थी । इसके कारण की जांच की जा रही है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

फिर सुलगा दक्षिण पूर्वी ईरान, झड़प में 8 आतंकियों और 5 ईरानी फोर्स के जवानों की गई जान

Latest World News