A
Hindi News विदेश यूरोप मोदी के दौरे से पहले दहला ब्रसेल्स, सीरियल धमाकों में 34 मरे, 151 से ज्यादा घायल

मोदी के दौरे से पहले दहला ब्रसेल्स, सीरियल धमाकों में 34 मरे, 151 से ज्यादा घायल

ब्रसेल्स: यूरोप एक बार फिर आतंकी हमले से दहल गया है। बेल्जियम का राजधानी ब्रसेल्स में एक के बाद एक तीन धमाके हुए हैं। दो धमाके एयरपोर्ट पर जबकि एक धमाका मेट्रो स्टेशन पर हुआ

bomb blast- India TV Hindi bomb blast

ब्रसेल्स: यूरोप एक बार फिर आतंकी हमले से दहल गया है। बेल्जियम का राजधानी ब्रसेल्स में एक के बाद एक तीन धमाके हुए हैं। दो धमाके एयरपोर्ट पर जबकि एक धमाका मेट्रो स्टेशन पर हुआ है। सीरियल धमाकों में अब तक 34 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि 151 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) ने ली है।

इन बम ब्लास्ट के केस में दो संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है इनकी तस्वीरें सामने आई है। जिस जगह से दोनों संदिग्ध पकड़़े गए हैं, वो जगह मालबीक मेट्रो स्टेशन से एक किलोमीटर दूर है जहां आज सुबह हुए धमाके में बीस लोगों की मौत हुई है। सिक्योरिटी फोर्स बर्सेल्स के चप्पे चप्पे पर संदिग्धों की तलाश में जुटी है। पुलिस हर उस शख्स को हिरासत में ले रही है जिसपर आतंकी गतिविधि में शामिल होने का शक है। बेल्जियम के विदेश मंत्री का कहना है कि आतंकियों के साथी अभी भी ब्रसेल्स में हो सकते हैं।

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि जेट एयरवेज़ की एक महिला क्रू मैंबर भी इन धमाकों में घायल हुई है लेकिन उसकी हालत ठीक है। उसे अस्पताल ले जाया गया और ब्रसेल्स में भारतीय दूतावास के अधिकारी उसकी देखरेख कर रहे हैं। ब्रसेल्स में भारतीय दूतावास ने कुछ हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं। ये नंबर हैं-0032-26409140,  0032-26451850 एक मोबाइल नंबर भी है-0032-476748575

90 मिनट के अंतराल में 3 बड़े धमाके हुए और बेलजियम की राजधानी ब्रसेल्स दहल उठी। बता दें कि एक हफ्ते बाद पीएम नरेंद्र मोदी इसी ब्रसेल्स के दौरे पर जाने वाले हैं। यूरोपियन यूनियन की एक बड़ी समिट होने वाली है और इस कार्यक्रम से पहले ही आतंकियों ने ब्रसेल्स को दहला दिया।

तस्वीरों में देखिए ब्रसेल्स धमाकों की पूरी कहानी....

gallery pic brussels

Latest World News