A
Hindi News विदेश यूरोप मोदी के दौरे से पहले दहला ब्रसेल्स, सीरियल धमाकों में 34 मरे, 151 से ज्यादा घायल

मोदी के दौरे से पहले दहला ब्रसेल्स, सीरियल धमाकों में 34 मरे, 151 से ज्यादा घायल

ब्रसेल्स: यूरोप एक बार फिर आतंकी हमले से दहल गया है। बेल्जियम का राजधानी ब्रसेल्स में एक के बाद एक तीन धमाके हुए हैं। दो धमाके एयरपोर्ट पर जबकि एक धमाका मेट्रो स्टेशन पर हुआ

abdeslam

कौन है सालेह अब्देसलाम ?

26 साल के अब्देसलाम का जन्म बेल्जियम में हुआ था जबकि ये फ्रांसीसी नागरिक है। अब्देसलाम यूरोपियन यूनियन के देशों के लिए मोस्टवांटेड लिस्ट में सबसे ऊपर है। 13 नवंबर को हुए पेरिस हमले के तुरंत बाद अब्देसलाम बेल्जियम भाग गया था और उसके भाई ब्राहिम अब्देसलाम ने पकड़े जाने के डर से खुद को एक्सप्लोसिव से उड़ा लिया था। सलाह हमले का मुख्य संदिग्ध था। मंगलवार को ब्रसेल्स के मोलेन्बिक इलाके में पुलिस को एक फ्लैट से अब्देसलाम के फिंगरप्रिंट मिले थे। इसके बाद 18 मार्च को बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स के मोलेन्बिक इलाके में पुलिस रेड के दौरान दबोचा गया। दो घंटे चले ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर भी हुआ, सलाह का एक साथी मारा गया जबकि वो खुद घायल हुआ था।

बेल्जियम को पहले से ही ISIS का नया गढ़ कहा जा रहा था। पेरिस में सीरियल धमाकों के बाद इस शहर में भी छापेमारी की गई थी। आशंका जताई जा रही थी कि ये सीरियल ब्लास्ट इसी का बदला लेने के लिए किया गया है। फिलहाल इस हमले ने पूरे यूरोप में डर बढ़ा दिया है।

Latest World News