A
Hindi News विदेश यूरोप Rafale लड़ाकू विमान और Falcon बनाने वाली कंपनी के उत्तराधिकारी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत

Rafale लड़ाकू विमान और Falcon बनाने वाली कंपनी के उत्तराधिकारी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत

फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। डसॉल्ट की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है। विमान के पायलट की भी इस हादसे में मौत हो गई।

Scion of fighter jet Rafale Olivier Dassault killed in a helicopter crash- India TV Hindi Image Source : AP फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है।

पेरिस: फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है। डसॉल्ट की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है। विमान के पायलट की भी इस हादसे में मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ओलिवियर दसॉल्ट एक शक्तिशाली पारिवारिक व्यापारिक साम्राज्य के उत्तराधिकारी थे, जिनकी कम्पनी ने निजी विमान फाल्कन और लड़ाकू विमान रफाल का निर्माण किया और जो समाचार पत्र ला फिगारो सहित कई अन्य व्यवसायों के मालिक थे। लिसेयुक्स के क्षेत्रीय अभियोजक कार्यालय के अनुसार, रविवार को हुई इस दुर्घटना के मामले में न्यायिक जांच जारी है। 

फ्रांसीसी उद्योगपति और अरबों की दौलत के मालिक सर्ज डसॉल्ट के सबसे बड़े बेटे ओलिवियर डसॉल्ट की उम्र 69 साल थी। फ्रांसीसी राष्ट्रीय वायु दुर्घटना जांच एजेंसी बीईए ने बताया कि एयरबस एएस350 हेलीकॉप्टर निजी हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने के तुरंत बाद ही दुर्घटना ग्रस्त हो गया। बीईए के सदस्य सोमवार को घटनास्थल पहुंचेंगे। पत्रिका फोर्ब्स ने ओलिवियर दसॉल्ट को 2020 में सबसे अमीर 500 लोगों की सूची में जगह दी थी। दसॉल्ट ग्रुप उनके परिवार का ही है। 

ओलिवियर 2002 से निचले सदन में रिपब्लिकन का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। जानकारी के मुताबिक, रविवार को जब डसॉल्ट का निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी दुर्घटनाग्रस्त हुआ, तब वह छुट्टियां मनाने गए थे। 

डसॉल्ट के निधन पर प्रेजिडेंट मैक्रों ने ट्विटर पर लिखा, 'ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से प्यार करते थे। उन्होंने उद्योग, नेता, वायु सेना के कमांडर के तौर पर देश की सेवा की। उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति गहरी संवेदना।'

ये भी पढ़ें

Latest World News