A
Hindi News विदेश यूरोप पीएम मोदी का नेतृत्व ही था, जिससे 500 साल बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन सकाः न्यूजीलैंड

पीएम मोदी का नेतृत्व ही था, जिससे 500 साल बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन सकाः न्यूजीलैंड

अयोध्या में सैकड़ों वर्षों बाद भव्य राम मंदिर बनाने और अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्राण प्रतिष्ठा आयोजन को लेकर न्यूजीलैंड भी पीएम मोदी का मुरीद हो गया है। न्यूजीलैंड के मंत्रियों ने पीएम मोदी और भारत को बधाई दी है। न्यूजीलैंड ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व से ही 500 साल बाद राम मंदिर का निर्माण संभव हो सका।

अयोध्या में बना भव्य राम मंदिर। - India TV Hindi Image Source : PTI अयोध्या में बना भव्य राम मंदिर।

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण करने और प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अंतरराष्ट्रीय आयोजन को लेकर न्यूजीलैंड पीएम मोदी का मुरीद हो गया है। न्यूजीलैंड ने पूरी दुनिया को श्रीराम से परिचित कराने और उनकी मर्यादित चरित्र को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भी प्रधानमंत्री की सराहना की है। रविवार को न्यूजीलैंड के मंत्रियों ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा है कि यह उनका ही नेतृत्व था, जिससे 500 साल बाद अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भव्य निर्माण हो सका। 

सोमवार को  प्राचीन और स्वर्णिम अयोध्या नगरी भगवान राम के अपने जन्मस्थान पर लौटने और सोमवार को अपनी गद्दी संभालने की प्रतीक्षा कर रही है। न्यूजीलैंड के मंत्रियों ने कहा कि यह प्रधानमंत्री का नेतृत्व ही था, जिससे 500 साल के लंबे इंतजार के बाद राम मंदिर का बनना संभव हो सका। न्यूजीलैंड के विनियमन मंत्री डेविड सेमोर ने एएनआइ से बातचीत में कहा, "जय श्री राम... मैं पीएम मोदी सहित भारत में सभी को बधाई देना चाहता हूं, क्योंकि यह उनका नेतृत्व था, जिसने 500 वर्ष के बाद इस (राम मंदिर) निर्माण को संभव बनाया। 

1000 से भी अधिक वर्षों तक अक्षुण रहेगा राम मंदिर

श्रीराम मंदिर भव्य है और अगले 1000 वर्षों तक चलने के लिए बनाया गया है। न्यूजीलैंड के मंत्री  सेमुर ने कहा कि उन्हें राम मंदिर का दौरा करने में 'खुशी' होगी।  "मैं पीएम मोदी के साहस और ज्ञान की कामना करता हूं क्योंकि वह भारत में एक अरब से अधिक लोगों को आज दुनिया की चुनौतियों से निपटने में मदद करते हैं। "मुझे उम्मीद है कि उनके पास ताकत और विश्वास होगा।" इसी बात को दोहराते हुए न्यूजीलैंड की जातीय समुदाय मंत्री मेलिसा ली ने कहा कि राम मंदिर पीएम मोदी के नेतृत्व और कार्य का परिणाम है। 

पीएम मोदी का दुनिया भर में सम्मान

सोमवार को 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले मंत्री ने कहा, "मैं दुनिया भर के भारतीय प्रवासियों को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के जश्न के लिए शुभकामनाएं देता हूं। पीएम मोदी और भारत के लोगों को बधाई।" 500 साल बाद राम मंदिर का उद्घाटन है।” "राम मंदिर पीएम मोदी के काम और इस मंदिर को पुनर्जीवित करने की उनके प्रयासों का नतीजा है। उन्हें कई बार प्रधान मंत्री के रूप में चुना गया है। यह (पीएम मोदी के पक्ष में जनता का समर्थन और जनादेश) भारत को आगे ले जाने की उनकी इच्छा को दर्शाता है। और अर्थव्यवस्था को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं। उन्होंने काहा कि पीएम मोदी का दुनिया भर में सम्मान किया जाता है और वह भारत के लोगों के लिए कुछ बहुत अच्छे काम कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें

इजरायल ने 24 घंटे में गाजा में बिछाई 178 लाशें, युद्ध में मारे गए फिलिस्तीनियों की संख्या पहुंची 25 हजार के पार

रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के बाजार पर मिसाइल हमला; 13 लोगों की मौत पर दोनों देशों ने कही अजीब बात

Latest World News