Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के बाजार पर मिसाइल हमला; 13 लोगों की मौत पर दोनों देशों ने कही अजीब बात

यूक्रेनी बाजार पर हमले के बाद रूस के दो टैंकरों पर यूक्रेन ने ड्रोन हमला किया। रूसी रक्षा मंत्रालय ने अपनी दैनिक ब्रीफिंग में किंगिसेप क्षेत्र में किसी भी ड्रोन गतिविधि की सूचना नहीं दी। इसमें कहा गया है कि रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में चार यूक्रेनी ड्रोन मार कर गिरा दिए गए थे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: January 21, 2024 16:23 IST
यूक्रेन के बाजार पर मिसाइल हमला (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi
Image Source : AP यूक्रेन के बाजार पर मिसाइल हमला (प्रतीकात्मक)

रूस के कब्जे वाले यूक्रेन के एक बाजार पर मिसाइल हमले में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मिसाइल रविवार सुबह दोनेत्स्क शहर के उपनगर तेकस्तिलशचिक में गिरी। रूसी अधिकारियों का कहना है कि मिसाइल यूक्रेन द्वारा दागी गई। रूस द्वारा स्थापित अधिकारियों के प्रमुख डेनिस पुशिलिन ने कहा, उपनगर टेकस्टिलशचिक पर हमले में 10 अन्य लोग घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 
उन्होंने कहा कि ये गोले यूक्रेनी सेना की ओर से दागे गए हैं। वहीं कीव ने घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है।  पुशिलिन ने कहा कि घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाएं काम करना जारी रखे हैं। वहीं क्षेत्रीय अधिकारियों ने कहा कि रविवार को भी रूस के उस्त-लुगा बंदरगाह पर एक रासायनिक परिवहन टर्मिनल में दो विस्फोट हुए। इसके बाद आग लग गई। स्थानीय मीडिया ने बताया कि बंदरगाह पर यूक्रेनी ड्रोन द्वारा हमला किया गया था, जिससे एक गैस टैंक में विस्फोट हो गया। 
 

रूस की दूसरी सबसे बड़ी गैस कंपनी की साइट पर हमला

आग सेंट पीटर्सबर्ग से 165 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में रूस की दूसरी सबसे बड़ी प्राकृतिक गैस उत्पादक कंपनी नोवाटेक द्वारा संचालित साइट पर लगी थी। रूस के किंगिसेप क्षेत्र में बंदरगाह के प्रमुख यूरी ज़ापलात्स्की ने एक बयान में कहा कि कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है। समाचार आउटलेट फॉन्टंका ने बताया कि रविवार सुबह सेंट पीटर्सबर्ग की ओर दो ड्रोन उड़ते हुए पाए गए थे, लेकिन उन्हें किंगिसेप क्षेत्र की ओर पुनर्निर्देशित किया गया था। एसोसिएटेड प्रेस स्वतंत्र रूप से रिपोर्टों की पुष्टि नहीं कर सका। 

यह भी पढ़ें

जेल में बंद इमरान खान को क्यों सता रहा पाकिस्तान में "निष्पक्ष चुनाव" नहीं होने का डर, जानें कैसे बयां किया दर्द

क्या भारत बनने वाला है UNSC का स्थाई सदस्य, जानें क्यों 5 दिनों के लिए नई दिल्ली आ रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement