A
Hindi News विदेश यूरोप पूर्व ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को पुतिन ने दी थी जान से मारने की धमकी! रूस की ओर से आया यह जवाब

पूर्व ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को पुतिन ने दी थी जान से मारने की धमकी! रूस की ओर से आया यह जवाब

क्रेमलिन ने सोमवार को ब्रिटिश के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने व्यक्तिगत रूप से उन्हें मिसाइल हमले की धमकी दी थी। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने संवाददाताओं से कहा, 'जॉनसन ने जो कहा वह सच नहीं है।

पूर्व ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को पुतिन ने दी थी जान से मारने की धमकी! - India TV Hindi Image Source : FILE पूर्व ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को पुतिन ने दी थी जान से मारने की धमकी!

Moscow: पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने यह दावा करके सनसनी फैला दी थी कि पुतिन ने उनसे फोन पर काफी देर तक लंबी बात की थी। इसी दौरान उन्होंने मुझे मिसाइल हमले से मारने की धमकी दी थी। इस बात पर क्रेमलिन ने सोमवार को अपना पक्ष रखते हुए बोरिस जॉनसन के दावे को सरासर झूठा बताकर खारिज कर दिया है। 

क्रेमलिन ने सोमवार को ब्रिटिश के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के उस दावे को खारिज कर दिया जिसमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने व्यक्तिगत रूप से उन्हें मिसाइल हमले की धमकी दी थी। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने संवाददाताओं से कहा, 'जॉनसन ने जो कहा वह सच नहीं है। यह सरासर झूठ है।' दिमित्री ने कहा कि हमें बोरिस जॉनसन से पूछना चाहिए कि इस झूठे दावे को करने के पीछे उनका मकसद क्या था। 

जानिए पूर्व ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने क्या किया था दावा? 

ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पुतिन के ऊपर एक बड़ा आरोप लगाकर पूरी दुनिया में सनसनी फैला दी थी। पूर्व प्रधानमंत्री का दावा था कि रूसी राष्ट्रपति पुतिन उन्हें वर्ष 2022 में मिसाइल हमले से उड़ा देना चाहते थे। जॉनसन ने इस बात का दावा किया था कि पुतिन ने उन्हें इसकी धमकी भी दी थी और यह धमकी यूक्रेन पर फरवरी में हुए रूस के हमले से पहले ही दी गई थी।

जॉनसन के इस दावे से दुनिया हैरान रह गई। उन्होंने यह दावा बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री 'पुतिन बनाम द वेस्ट' में किया है। इसी दावे के बाद क्रेमलिन ने बोरिस जॉनसन के दावे को झूठा करार दिया है। बोरिस जॉनसन का दावा था कि पुतिन ने उनसे फोन पर काफी देर तक लंबी बात की थी और इसी दौरान उन्होंने मुझे मिसाइल हमले से मारने की धमकी दी थी। 

ये भी पढ़ें

चीनी घुसपैठ पर संसद में होगी चर्चा? जानिए केंद्र सरकार ने सुरक्षा से जुड़े इस मामले पर क्या दिया जवाब?

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश, बर्फबारी और हिमस्खलन की चेतावनी, इन जिलों में खतरा ज्यादा 

दुश्मन देश ईरान पर इजरायल ने किया बड़ा हमला, घुसकर ड्रोन से मचाई तबाही, उड़ा दी फैक्टरी

Latest World News