Monday, July 22, 2024
Advertisement

चीनी घुसपैठ पर संसद में होगी चर्चा? जानिए केंद्र सरकार ने सुरक्षा से जुड़े इस मामले पर क्या दिया जवाब?

केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि चीनी घुसपैठ से संबंधित मामलों पर संसद में चर्चा नहीं की जा सकती, क्योंकि यह मामला देश की सिक्योरिटी से जुड़ा हुआ है।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 30, 2023 23:53 IST
Indo China Border- India TV Hindi
Image Source : FILE Indo China Border

चीन ने हाल के समय में एलएसी पर कई बार घुसपैठ की कोशिश की है। लेकिन भारतीय सेना के साहस के आगे चीन की एक न चली। गलवान, अरुणाचल प्रदेश और उससे पहले डोकलाम में भारतीय सेना के साथ सीमा पर झड़प हो चुकी हैं। चीनी घुसपैठ पर क्या संसद में चर्चा होगी? जानिए इस मामले में केंद्र सरकार ने क्या जवाब दिया।

केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि चीनी घुसपैठ से संबंधित मामलों पर संसद में चर्चा नहीं की जा सकती, क्योंकि यह मामला देश की सिक्योरिटी से जुड़ा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोमवार को हुई सर्वदलीय बैठक में मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी ने चीनी घुसपैठ का मुद्दा उठाया और संसद में चर्चा कराने की मांग की।

सूत्रों ने कहा, 'इस पर सरकार ने यह कहते हुए जवाब दिया कि कुछ मामलों पर सदन में चर्चा नहीं की जा सकती क्योंकि यह सुरक्षा से जुड़े हैं। हालांकि, पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, 'आज सर्वदलीय बैठक में 37 दलों के 27 नेताओं ने हिस्सा लिया। आज की सर्वदलीय बैठक अच्छी रही। मैं सदन को अच्छी तरह से चलाने के लिए विपक्ष का सहयोग चाहता हूं। हम सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार हैं।

बैठक के बाद बीजद सांसद सस्मित पात्रा ने कहा, महिला आरक्षण विधेयक इस सत्र में बीजद के लिए प्राथमिकता होने जा रहा है। हम विधेयक को पारित कराने पर जोर दे रहे हैं। हम समान विचारधारा वाले दलों के साथ आम सहमति भी बनाएंगे ताकि सरकार पर यह सुनिश्चित करने के लिए दबाव बनाया जा सके कि विधेयक पारित हो।

ये भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर में भारी बारिश, बर्फबारी और हिमस्खलन की चेतावनी, इन जिलों में खतरा ज्यादा 

दुश्मन देश ईरान पर इजरायल ने किया बड़ा हमला, घुसकर ड्रोन से मचाई तबाही, उड़ा दी फैक्टरी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement