A
Hindi News विदेश अमेरिका बोलविया में महसूस किया गया 6.8 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप

बोलविया में महसूस किया गया 6.8 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप

बोलविया में 6.8 तीव्रता का एक शक्तिशाली भूकंप महसूस किया गया। हालांकि यह भूकंप जमीन की गहरायी में आया था। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि इस भूकंप में किसी के हताहत होने या किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है।

<p>6.8 magnitude earthquake felt in Bolivia</p>- India TV Hindi 6.8 magnitude earthquake felt in Bolivia

वाशिंगटन: बोलविया में 6.8 तीव्रता का एक शक्तिशाली भूकंप महसूस किया गया। हालांकि यह भूकंप जमीन की गहरायी में आया था। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण ने बताया कि इस भूकंप में किसी के हताहत होने या किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं है। यूएसजीएस ने कल बताया कि तरजिया से करीब 200 किलोमीटर दूर और पैराग्वे से लगे सीमा के निकट देश के दक्षिण- पश्चिम में 562 किलोमीटर की गहरायी में भूकंप आया। (नासा ने खोजा इकारस नाम का अबतक का सबसे सिदूरवर्ती तारा )

बोलिविया की निजी सैन कैलिक्सटो ऑब्जर्वेटरी ने भूकंप की तीव्रता 6.6 बताया था। ऑब्जर्वेटरी ने ला पाज, कोचाबम्बा, चक्विसाका और तेरिजा के साथ साथ देश के विभिन्न क्षेत्रों में भूकंप का असर महसूस किये जाने की बात कही है।

पर्यावरण मंत्रालय ने बताया कि कल देर शाम ईएल सल्वाडोर के उत्तर, सेन्ट्रल अमेरिका में रिक्टर पैमाने पर 6.0 की तीव्रता का भूकंप आया। यह भूकंप शाम 5.23( स्थानीय समायानुसार) पर सैन विसेंटे जिले में आया। सिविल प्रोटेक्शन डायरेक्टरेट ने बताया कि भूकंप के कारण जान माल के नुकसान की खबर नहीं है।

Latest World News