A
Hindi News विदेश अमेरिका आतंकी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को लेकर CIA निदेशक चिंतित

आतंकी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को लेकर CIA निदेशक चिंतित

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सीआईए निदेशक पद के लिए नामित जिना हास्पेल का कहना है कि सीआईए आतंकवादी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को बेहद चिंतित है और आगे भी रहेगा।

<p>CIA concerned about potential contacts between...- India TV Hindi CIA concerned about potential contacts between extremists and Pakistan nuclear scientists says Gina Haspel

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सीआईए निदेशक पद के लिए नामित जिना हास्पेल का कहना है कि सीआईए आतंकवादी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को लेकर बेहद चिंतित हैं और आगे भी रहेगा। सीनेट के समक्ष अपनी नियुक्ती की पुष्टि की सुनवायी के दौरान जिना ने यह बात कही। जिना ने कहा , ‘‘ आतंकवादी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को लेकर गंभीर चिंता है और हम इसपर करीब से नजर रखेंगे। ’’ (इस्राइल ने सीरिया में रातभर ईरान के सैन्य ठिकानों पर किए हमले )

सीनेट अगर हास्पेल की नियुक्ति की पुष्टि कर देता है तो वह सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी ( सीआईए ) की पहली महिला निदेशक होंगी। इस बीच , ‘ एपी ’ की खबर के अनुसार जिना ने सुनवायी के दौरान खुद को प्रताड़ना कार्यक्रम के खिलाफ बताया और कहा कि उनकी समझ और मजबूत नैतिकता उन्हें राष्ट्रपति के ऐसे किसी भी आदेश का पालन करने से रोकेगी जो उन्हें आपत्तिजनक लगेगा।

सुनवायी के दौरान जिना ने कहा कि उनके नेतृत्व में सीआईए उस विवादित हिरासत एवं पूछातछ कार्यक्रम को दोबारा शुरू नहीं करेगा , जिसके तहत 9/11 हमले के बाद ‘ ब्लैक साइटों ’ पर कार्रवाई की गई थी।

Latest World News