A
Hindi News विदेश अमेरिका CNN एंकर ने की भारतीय-अमेरिकी लड़की पर नस्ली टिप्पणी

CNN एंकर ने की भारतीय-अमेरिकी लड़की पर नस्ली टिप्पणी

सीएनएन की एक एंकर ने एक प्रतिष्ठित वर्तनी प्रतियोगिया की विजेता भारतीय मूल की लड़की के खिलाफ कथित तौर पर नस्ली टिप्पणी की है।

CNN Anchor raises racial comment on Indian American girl- India TV Hindi CNN Anchor raises racial comment on Indian American girl

न्यूयॉर्क: सीएनएन की एक एंकर ने एक प्रतिष्ठित वर्तनी प्रतियोगिया की विजेता भारतीय मूल की लड़की के खिलाफ कथित तौर पर नस्ली टिप्पणी की है। सीएनएन के दो एंकर क्रिस क्यूओमो और एलिसिन कैमरोटा कैलीफोर्निया की निवासी विनय का साक्षात्कार ले रहे थे। विनय ने पिछले सप्ताह प्रतिष्ठित स्कि्रप्स नेशनल स्पेलिंग बी प्रतियोगिता में जीत हासिल की। (बहरीन सहित 3 देशों ने तोड़े कतर से सारे रिश्ते)

छठी कक्षा की 12 वर्षीय छात्रा ने मैरोकेन शब्द की सही स्पेलिंग बताई और भारतीय मूल के समुदाय से इस प्रतियोगिता में जीत दर्ज करने वाली 13वीं विजेता बन गईं।
साक्षात्कार खत्म होने के बाद कैमरोटा ने विनय से कहा कि वह कोवफेफे शब्द की स्पेलिंग बताएं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में सोशल मीडिया में इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

इस पर विनय ने शब्द को परिभाषित करने के लिए कहा और इस शब्द की उत्पत्ति जानना चाहा। इस पर दोनों एंकट ने अस्पष्ट जवाब दिया। थोड़ी कोशिश करने के बाद विनय ने इस शब्द की स्पेलिंग बताई। इस पर कैमरोटा ने कहा, यह एक बकवास शब्द है। इसलिए हम निश्चिंत नहीं हैं कि क्या इसकी उत्पत्ति उस संस्कृत से हुई है जिसका इस्तेमाल शायद आप करती रही हैं। इसलिए मैं नहीं जानती। एंकर की इस टिप्पणी को नस्ली बताकर सोशल मीडिया पर आलोचना होने लगी।

Latest World News