A
Hindi News विदेश अमेरिका बगैर कुछ खाए-पीए 4 लाख रुपये से भी ज्यादा की टिप छोड़ गया शख्स, वजह जानकर चौंक जाएंगे

बगैर कुछ खाए-पीए 4 लाख रुपये से भी ज्यादा की टिप छोड़ गया शख्स, वजह जानकर चौंक जाएंगे

अपने कस्टमर से इतनी बड़ी टिप मिलने के बाद रेस्टोरेंट के कर्मचारों में खुशी का माहौल है।

Customer Tip 5600 Dollars, 5600 Dollars Tip, 5600 Dollars Customer Tip, Ohio Customer Tip- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL अमेरिका में एक शख्स ने एक रेस्टोरेंट में कुछ खाया-पीया भी नहीं, लेकिन 4 लाख रुपये से भी ऊपर की भारी-भरकम टिप छोड़कर चला गया।

वॉशिंगटन: दुनिया में तमाम लोग ऐसे होते हैं जो चुपचाप लोगों की मदद करने में यकीन रखते हैं। एक ऐसे समय में जब पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के कहर के चलते अधिकांश बुरी खबरें ही आती हों, कुछ अच्छी खबरें पूरे मूड को खुश कर देती हैं। ऐसी ही एक खबर आई है अमेरिका से, जहां एक शख्स ने एक रेस्टोरेंट में कुछ खाया-पीया भी नहीं, लेकिन वहां के कर्मचारियों के लिए 4 लाख रुपये से भी ऊपर की भारी-भरकम टिप छोड़कर चला गया। अपने कस्टमर से इतनी बड़ी टिप मिलने के बाद रेस्टोरेंट के कर्मचारों में खुशी का माहौल है। दरअसल, अमेरिका में इस समय क्रिसमस का माहौल है और लोग ऐसे मौकों पर कई बार खुलकर टिप देते हैं ताकि लोग अच्छे से त्योहार मना सकें।

‘इस पैसे को सारे कर्मचारियों में बांट दिया जाए’
अमेरिका के ओहायो प्रांत में स्थित एक रेस्टोरेंट के कर्मचारियों की खुशी का उस वक्त कोई ठिकाना नहीं रहा जब उन्हें पता चला कि एक शख्स ने उनके लिए 5,600 डॉलर (लगभग 4 लाख 12 हजार रुपये) की टिप दी है। खास बात यह है कि उस शख्स ने कुछ ऑर्डर भी नहीं किया था। सूक मेडिटरेनियन किचन ऐंड बार नाम के इस रेस्टोरेंट ने जानकारी दी कि शख्स ने सिर्फ एक पेनी (74 पैसे) के लिए रंग अप किया था। बिली नाम के इस शख्स ने इसके बाद रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के लिए 5600 डॉलर की टिप छोड़ी और कहा कि इसे सब में बांट दिया जाए। रेस्टोरेंट के शेफ मूसा सलूक ने फेसबुक पर लिखा, 'हमारे कर्मचारियों के प्रति क्या कमाल की दरियादिली दिखाई गई है।'


‘हर कर्मचारी के हिस्से 200-200 डॉलर आए’
सलूक ने लिखा, 'दिसंबर कोई आम महीना नहीं होता है। यह एक ऐसा महीना है जब हमारे कर्मचारी भी आम दिनों से ज्यादा काम करते हैं और कस्टमर्स भी उन्हें खुलकर टिप देते हैं। दिसंबर एक ऐसा महीना होता है जब रेस्टोरेंट के कर्मचारी कुछ ज्यादा पैसे कमाकर अपने परिजनों के लिए उपहार खरीदते हैं, कुछ पैसे बचाते हैं और अन्य लटके हुए कामों को पूरा करते हैं। कोरोना वायरस के चलते उपजी परिस्थितियों को देखकर इस साल ऐसा होना मुश्किल लग रहा है। ऐसे में इस तरह की दरियादिली की हमें सख्त जरूरत थी और हम इसके आभारी हैं।' सलूक ने कहा कि इस टिप से उनके रेस्टोरेंट के 28 कर्मचारियों के हिस्से में 200-200 डॉलर (लगभग 14,726 रुपये) आए।

Latest World News