A
Hindi News विदेश अमेरिका न्यूयॉर्क समेत अमेरिका के कई इलाकों में तूफान 'इडा' ने मचाई तबाही, अब तक 46 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क समेत अमेरिका के कई इलाकों में तूफान 'इडा' ने मचाई तबाही, अब तक 46 लोगों की मौत

अकेले न्यूयॉर्क में ही 13 लोगों की जान चली गई है। भारी बारिश से शहर में पानी भर गया है। सैकड़ों गाड़ियां पानी में डूब गई हैं।

न्यूयॉर्क समेत अमेरिका के कई इलाकों में तूफान 'इडा' ने मचाई तबाही, अब तक 46 लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : AP न्यूयॉर्क समेत अमेरिका के कई इलाकों में तूफान 'इडा' ने मचाई तबाही, अब तक 46 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क: अमेरिका के कई शहरों को तूफान और भारी बारिश का कहर झेलना पड़ रहा है। तूफान 'इडा' की तबाही ने अब तक 46 लोगों की जान ले ली है। अकेले न्यूयॉर्क में ही 13 लोगों की जान चली गई है। भारी बारिश से शहरों में पानी भर गया है। सैकड़ों गाड़ियां पानी में डूब गई हैं। जानकारी के मुताबिक न्यू जर्सी में कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई है। कुदरत के कहर के बीच दुनिया के इस ताकतवर मुल्क की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गईं। न्यूयॉर्क के मेयर ने कल ही तूफान और बारिश को देखते हुए शहर में इमरजेंसी लगा दी थी और लोगों से अपील की थी कि वे अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। 

न्यूयॉर्क में 13 लोगों की मौत
न्यूयॉर्क में जिन 13 लोगों की मौत हुई उनमें से 11 की मौत बेसमेंट वाले अपार्टमेंट में पानी भरने से हुई है। इन अपार्टमेंट्स का उपयोग किफायती घरों के तौर पर होता है। वहीं वेस्टचेस्टर काउंटी में तीन लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने कहा कि पेन्सिलवेनिया में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई, जिनमें एक की मौत पेड़ गिरने से हुई है वहीं एक शख्स की मौत कार डूबने से हुई है। मैरीलैंड में भी एक शख्स के मौत की सूचना मिली है।

राष्ट्रपति बायडेन ने हर संभव मदद का किया वादा
उधर राष्ट्रपति जो बायडेन ने संकट की इस घड़ी में हर तरह से संघीय मदद का वादा किया है। उन्होंने तूफान इडा और जंगल की आग से घिरे पश्चिमी राज्यों के हालात को जलवायु संकट बताते हुए मदद का भरोसा दिया है। बायडेन ने कहा, 'ये चरम तूफान और जलवायु संकट है। हमें बेहतर तरीके से तैयार रहना चाहिए। हमें कार्रवाई करने की जरूरत है।'

Image Source : APन्यूयॉर्क समेत अमेरिका के कई इलाकों में तूफान 'इडा' ने मचाई तबाही, अब तक 46 लोगों की मौत

 मेयर ने कल किया था इमरजेंसी का ऐलान
इससे पहले कल न्यूयॉर्क के मेयर ने शहर में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया था। मेयर बिल डी ब्लासियो ने इमरजेंसी का ऐलान करते हुए ट्वीट किया था - हम आज रात एक ऐतिहासिक मौसम को झेल रहे हैं। पूरे शहर में रिकॉर्ड बारिश, भयंकर बाढ़ के हालात हैं और सड़कों पर खतरनाक स्थिति है।' उन्होंने लोगों से घरों में रहने और सड़कों पर नहीं निकलने की अपील की थी। 

इनपुट-एपी

Latest World News