Friday, April 26, 2024
Advertisement

भारी बारिश के चलते न्यूयॉर्क में लगाई गई इमरजेंसी, घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील

हर तरफ पानी भरा हुआ है। सड़क से लेकर मेट्रो तक जलमग्न हो चुके हैं। अब हालात ऐसी हो गई है कि न्यूयॉर्क के मेयर ने शहर में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 02, 2021 12:20 IST
भारी बारिश के चलते न्यूयॉर्क में लगाई गई इमरजेंसी, घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील- India TV Hindi
Image Source : AP (प्रतिकात्मक तस्वीर) भारी बारिश के चलते न्यूयॉर्क में लगाई गई इमरजेंसी, घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील (प्रतिकात्मक तस्वीर)

न्यूयॉर्क: अमेरिका को इन दिनों मूसलाधार बारिश का सामना करना पड़ा है। बारिश भी ऐसी की हर तरफ पानी ही पानी भर हुआ है। सड़क से लेकर मेट्रो तक जलमग्न हो चुके हैं। अब हालात ऐसी हो गई है कि न्यूयॉर्क के मेयर ने शहर में इमरजेंसी का ऐलान कर दिया है। मेयर बिल डी ब्लासियो ने इमरजेंसी का ऐलान करते हुए ट्वीट किया- हम आज रात एक ऐतिहासिक मौसम को झेल रहे हैं। पूरे शहर में रिकॉर्ड बारिश, भयंकर बाढ़ के हालात हैं और सड़को पर खतरनाक स्थिति है। उन्होंने आगे लिखा- मैं आज रात न्यूयॉर्क शहर में इमरजेंसी का ऐलान कर रहा हूं। हमारी नजर अपने पावर ग्रिड पर भी है। हम 5,300 ग्राहकों को बिना बिजली के देख रहे हैं। हमें उम्मीद है कि अगले कुछ घंटों में बारिश थम जाएगी लेकिन तबतक आप घरों में रहें।

उन्होंने कहा कि कृपया आप आज रात सड़कों से दूर रहें और हमारी इमरजेंसी सर्विसेज को अपना काम करने दें। अपने घरों से बाहर न निकलें। अगर आप घर से बाहर जाने की सोच रहे हैं तो ऐसा न करें। सड़कों से दूर रहें और पानी से भरी सड़कों पर ड्राइव न करें।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement