A
Hindi News विदेश अमेरिका ट्रंप ने स्वीकारा, 2016 चुनावों में उनके बेटे ने की थी रूसी वकील से मुलाकात

ट्रंप ने स्वीकारा, 2016 चुनावों में उनके बेटे ने की थी रूसी वकील से मुलाकात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार किया है कि उनके बेटे ने प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए जून 2016 में रूस के वकील से मुलाकात की थी।

<p>Donald Trump Admits His Son Met Russian Lawyer</p>- India TV Hindi Donald Trump Admits His Son Met Russian Lawyer

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार किया है कि उनके बेटे ने प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए जून 2016 में रूस के वकील से मुलाकात की थी। हालांकि, ट्रंप ने इस बैठक का बचाव करते हुए इसे कानूनी करार दिया है। (स्विट्जरलैंड में क्रैश हुआ द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का प्लेन, 20 लोगों की मौत की आशंका )

बीबीसी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप जूनियर की जून 2016 में रूस की वकील नतालिया वेसेलनिटस्काया के साथ मुलाकात को लेकर यह राष्ट्रपति ट्रंप का अब तक का सबसे स्पष्ट बयान है। विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर इस मामले की जांच कर रहे हैं कि रूस ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित किया था।

हालांकि, ट्रंप ने रूस के साथ किसी तरह की सांठगांठ से इनकार किया है। ट्रंप ने इस जांच को अमेरिका के राजनीतिक इतिहास की सबसे बड़ी 'विच हंट' करार दिया है। रूस भी लगातार 2016 के चुनाव में कथित हस्तक्षेप से इनकार करता आया है।

 

Latest World News