Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

स्विट्जरलैंड में क्रैश हुआ द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का प्लेन, 20 लोगों की मौत की आशंका

दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में शुमार स्विट्जरलैंड के पहाड़ों में द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का एक पुराना विमान शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 05, 2018 19:44 IST
Representational Image | YouTube Screengrab- India TV Hindi
Representational Image | YouTube Screengrab

जेनेवा: दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में शुमार स्विट्जरलैंड के पहाड़ों में द्वितीय विश्व युद्ध के जमाने का एक पुराना विमान शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में लगभग 20 लोगों की मौत का अंदेशा जताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Junker JU52 HB-HOT विमान का निर्माण 1939 में जर्मनी में हुआ था। यह विमान जेयू कंपनी का था जिसका ताल्लुक स्विस वायु सेना से है। बताया जा रहा है कि जंकर विमान में 17 यात्री और 3 क्रू मेंबर्स सवार हो सकते हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह प्लेन स्विट्जरलैंड के पूर्वी हिस्से में पिज सेगनास पर्वत पर करीब 2,500 मीटर की ऊंचाई पर शनिवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि इस प्लेन में उसकी क्षमता के अनुरूप लोग सवार थे। इसके चलते आशंका जताई जा रही है कि दुर्घटना में 20 लोगों की मौत हुई है। पुलिस ने रविवार सुबह तक हताहतों की औपचारिक संख्या नहीं बताई है लेकिन इतना कहा है कि खोज एवं बचाव अभियान में 5 हेलीकॉप्टर शामिल हैं। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के हवाई क्षेत्र को रविवार को भी बंद रखा गया है।

जेयू एयर ने इस मौके पर बयान जारी करते हुए हादसे को दुखदायी बताया और इसमें जान गंवाने वाले लोगों और उनके परिजनों के साथ संवेदना व्यक्त की। आपको बता दें कि स्विट्जरलैंड के निडवाल्ड कैंटन के एक जंगल में भी एक पर्यटक विमान शनिवार को ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे का शिकार होते ही विमान में आग लग गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान में इसमें एक दंपति और दो बच्चे सवार थे। अभी तक हादसे में बचे किसी भी शख्स की खबर नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement