Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका के आसमान में क्यों हुई 2 विमानों की टक्कर? कारणों की जांच में जुटे अधिकारी

अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित मियामी-डेडे में मंगलवार को 2 छोटे विमान आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 19, 2018 18:04 IST
Representational Image- India TV Hindi
Representational Image

वॉशिंगटन: अमेरिका के फ्लोरिडा में स्थित मियामी-डेडे में मंगलवार को 2 छोटे विमान आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। इस हादसे में एक भारतीय महिला ट्रेनी पायलट समेत कुल 3 लोगों की जान चली गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब हादसे के बाद पुलिस और विमानन अधिकारी इस इलाके के दलदली चारागाह में कोई ऐसा सबूत खोजने में लगे हैं जिससे कि यह पता चल सके कि आखिर किस वजह से आसमान में दो छोटे विमान आपस में टकरा गए। 

रिपोर्टस के मुताबिक, इस हादसे में जान गंवाने वाले चौथे व्यक्ति का शव बुधवार को घास के दलदली मैदान में मिला जिसके साथ ही बचाव एवं राहत अभियान समाप्त कर दिया गया। दोनों ही विमान मियामी के एक उड़ान स्कूल के विमान थे। बताया जा रहा है कि खोजकर्ता इस आस में अब भी घास की लंबी-लंबी झाड़ियों को खंगालने में लगे हैं कि कहीं ऐसा कोई सुराग मिल जाए जो हादसे के कारणों को बता पाए। मियामी डेडे के जांचकर्ता और प्रवक्ता एल्वारो जाबालेटा ने बताया कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन और नेशनल सेफ्टी बोर्ड यह जांच अपने हाथ में लेंगे और पता लगाएंगे कि यह हादसा कैसे हुआ।

मंगलवार को मियामी एक्जीक्यूटिव एयरपोर्ट स्थित डीन इंटरनेशनल फ्लाइट स्कूल के 2 विमान, पाइपर PA 34 और सेसना 172 आसमान में आपस में टकरा गए थे। पुलिस और दमकलकर्मियों ने घास की झाड़ियों से 19 वर्षीय निशा सेजवान, 22 वर्षीय जॉर्ज सैनचेज और 72 वर्षीय राल्फ नाइट के शव बरामद किए थे। बाद में पुलिस को एक अन्य प्रशिक्षु पायलट कार्लोस अल्फ्रेडो जैनेटे स्कारपट्टी (22) का भी शव मिला था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement