A
Hindi News विदेश अमेरिका उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध है अमेरिका- ट्रंप

उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध है अमेरिका- ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि अमेरिका और उसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगी कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Donald Trump cautious on North Korea nuclear disarmament...- India TV Hindi Donald Trump cautious on North Korea nuclear disarmament talks

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि अमेरिका और उसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगी कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में स्वीडिश प्रधानमंत्री के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ हम कोरियाई प्रायद्वीप के परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर प्रतिबद्ध हैं।’’ (किम जोंग के सौतेले भाई को मारने के लिए उत्तर कोरिया ने किया था जहरीले रासायनिक पदार्थ का इस्तेमाल )

उत्तर कोरिया की अमेरिका के साथ बातचीत करने की इच्छा जाहिर करने संबंधी समाचारों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ आज उस पर कई खबरें हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ उम्मीद करते हैं किये सभी सकारात्मक हों। उम्मीद करते हैं कि इसके सकारात्मक परिणाम होंगे।’’ उत्तर कोरिया के इस बार ईमानदार होने के सवाल पर ट्रंप ने यह प्रतिक्रिया दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि वे ईमानदार हैं लेकिन मुझे लगता है कि यह लगाए प्रतिबंधों के कारण भी है।’’ इससे पहले, ट्रंप ने ओवल हाउस में भी पत्रकारों से कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि उत्तर कोरिया सकारात्मक रूप से पेश आ रहा है।

Latest World News