A
Hindi News विदेश अमेरिका DMZ पर नहीं होगी ट्रंप-किम की मुलाकात, बैठक के लिए तय स्थान का जल्द होगा ऐलान

DMZ पर नहीं होगी ट्रंप-किम की मुलाकात, बैठक के लिए तय स्थान का जल्द होगा ऐलान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के साथ आगामी बैठक के असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) में होने की संभावनाओं से इनकार करते हुए कहा कि वह इस बैठक के लिए तय स्थान का ऐलान तीन दिनों के भीतर करेंगे।

<p>Donald Trump says meeting with North Korea Kim Jong Un...- India TV Hindi Donald Trump says meeting with North Korea Kim Jong Un wont be at DMZ

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के साथ आगामी बैठक के असैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) में होने की संभावनाओं से इनकार करते हुए कहा कि वह इस बैठक के लिए तय स्थान का ऐलान तीन दिनों के भीतर करेंगे। यह पूछने पर कि क्या किम जोंग उन के साथ बैठक डीएमजेड में होगी, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कैबिनेट की बैठक से पहले संवाददाताओं से बताया, "मैं वहां नहीं होऊंगा।" (आतंकी समूहों और पाकिस्तानी परमाणु वैज्ञानिकों के बीच संभावित संबंधों को लेकर CIA निदेशक चिंतित )

ट्रंप ने पिछले सप्ताह कहा कि वह पहले ही किम जोंग उन के साथ बैठक की तारीख और स्थान को निर्धारित कर चुके हैं और जल्द ही इसका ऐलान करेंगे। ट्रंप ने बीते अप्रैल में कहा था कि इस बैठक के लिए सिंगापुर और डीएमजेड दो स्थानों पर विचार किया जा रहा है लेकिन बुधवार को उन्होंने यह नहीं बताया कि डीएमजेड को खारिज करने के फैसले का क्या यह मतलब है कि यह मुलाकात सिंगापुर में होगी।

यह पूछने पर कि क्या वह सोचते हैं कि वह उत्तर कोरिया को बातचीत की मेज पर लाने के लिए नोबल पुरस्कार के हकदार हैं, ट्रंप ने कहा, "हर कोई यही सोचता है लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा। मैं यही ईनाम चाहता हूं कि दुनिया की जीत हो।" ट्रंप ने कहा कि वह गुरुवार रात दो बजे उपराष्ट्रपति माइक पेंस के साथ राजधानी से बाहर सैन्यअड्डे जाएंगे जहां वह उत्तर कोरिया की जेल से रिहा किए गए तीन अमेरिकी नागरिकों का स्वागत करेंगे।

Latest World News